चोरी व शटर का ताला काटने वाले गिरोह के 5 सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे

चोरी व शटर का ताला काटने वाले गिरोह के 5 अभियुक्त चढ़े पुलिस के हत्थे, भारी मात्रा में चोरी के सामानों, आभूषणों के साथ हथियार भी पुलिस ने किया बरामद

मधेपुरा पुलिस ने चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में पूर्व में किए चोरी के सामानों, आभूषणों सहित हथियार भी बरामद किया है. इस बावत सदर थाना में गुरुवार को एएसपी प्रवेंद्र भारती ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिला अंतर्गत धुंध का लाभ उठाकर चोरी और गृहभेदन जैसे अपराध पर अंकुश लगाने के लिए सभी थानों को लगातार छापामारी और गस्ती करने का निर्देश दिया गया है. इसी क्रम में बुधवार को मधेपुरा थाना में घर का ताला तोड़कर चोरी से संबंधित अज्ञात के विरुद्ध प्राप्त आवेदन के आलोक में कांड दर्ज किया गया था. इसके बाद उक्त कांड का अनुसंधान के क्रम में गुप्त सूचना मिली कि इस कांड के कुछ संदिग्ध आरोपी अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर मधेपुरा जिला स्थित खेदन चौक के निकट इकट्ठा होकर पुनः किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. इस सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक के द्वारा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. गठित टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए छापामारी की गई. 

छापेमारी के दौरान सदर थाना क्षेत्र के आजाद नगर वार्ड 9 निवासी छोटू कुमार, नीरज कुमार और अमरजीत स्वर्णकार को गिरफ्तार किया गया. तलाशी लेने पर इन लोगों के पास से दो देसी कट्टा तीन गोली और तीन मोबाइल भी बरामद किया गया. गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों के द्वारा मधेपुरा में हुई कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर मधेपुरा अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत विगत दिनों में किए गए कई चोरी, गृह मैदान और शटर काटकर कई घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की. इनके निशानदेही पर गठित टीम के द्वारा इनके गिरोह के और दो अभियुक्त सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के राजा कुमार और सदर थाना क्षेत्र के गुलजारबाग वार्ड 20 निवासी महेश स्वर्णकार को पूर्व में चोरी के कई सामान के साथ गिरफ्तार कर थाना लाया गया. 

एएसपी ने बताया कि इस गिरोह के मुख्य अभियुक्त छोटू कुमार का पूर्व के कई कांडों में आपराधिक इतिहास रहा है, इस गिरोह की गिरफ्तारी से मधेपुरा जिला अंतर्गत चोरी व अपराध नियंत्रण में अंकुश लगेगी. एएसपी प्रवेंद्र भारती ने बताया कि गिरफ्तारी में गठित टीम में सदर थाना अध्यक्ष राजकिशोर मंडल, पुअनि श्याम नंदन यादव, प्रेमचंद पासवान, पतरिंग पासवान, देवेंद्र ठाकुर, मो. नेसार आलम, इंद्रजीत तांती, पुअनि अजय कुमार सहित थाना के अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे.

चोरी व शटर का ताला काटने वाले गिरोह के 5 सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे चोरी व शटर का ताला काटने वाले गिरोह के 5 सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 12, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.