600 किलोमीटर की पैदल यात्रा पर अयोध्या धाम निकले ये राम भक्त, जोरदार स्वागत

पश्चिम बंगाल के महाराजाहाट उत्तर दिनाजपुर रायगंज अयोध्या के लिए प्रस्थान, मुरलीगंज में स्थानीय लोगों ने उनका फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया.

22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा होना है. इसको लेकर पूरे देश में उत्साह है. देश के कोने-कोने से राम भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं. कोई पैदल पहुंच रहा है, तो कोई साइकिल या अन्य तरीकों से. 

इसी क्रम में संजीव ठाकुर, पवन यादव, सजल देव व सुब्रत प्रमाणिक ने पदयात्रा के माध्यम से अयोध्या पहुंचकर रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा लेने के लिए पश्चिम बंगाल महाराजाहाट उत्तर दिनाजपुर रायगंज से दिनांक 9 जनवरी सोमवार को को रात 8:30 बजे अपनी पदयात्रा प्रारंभ किया. इससे पहले भी ये 35 दिन की पदयात्रा के उपरांत बागेश्वर धाम गए थे. इन लोगों ने अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति के बदौलत 21 तारीख को अयोध्या पहुंचने का लक्ष्य निर्धारित किया है.

गौरतलब हो कि आज 12 जनवरी को ये लोग अभी मुरलीगंज ही पहुंचे हैं और फिर यहां से इन लोगों ने अपनी पदयात्रा प्रारंभ की है. लगभग 600 किलोमीटर की दूरी पैदल चलने के बाद ये लोग अयोध्या पहुंचेंगे.

शुक्रवार को मुरलीगंज पहुँचने पर स्थानीय लोगों ने उसका फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया. राम भक्त ने लोगों से अपील की है कि राम मंदिर बन रहा है, अब हिंदू एक हो जाओ. सनातन धर्म की राह पर चलो. भगवान राम की तरह जीवन जियो और उनके आदर्श पर चलो. मुरलीगंज में कुछ पल आराम के बाद ये पुनः शाम 5:30 पैदल अयोध्या धाम की ओर निकल गए. उन्होंने कहा कि कोशिश है कि 21 जनवरी तक अयोध्या पहुंच जाएंगे. वे हाथ मे झंडा लेकर जय श्री राम के नारे लगाते हुए प्रभु राम की नगरी अयोध्या जा रहे हैं. मुरलीगंज पहुंचने पर समाजसेवियों ने उनका फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया.

600 किलोमीटर की पैदल यात्रा पर अयोध्या धाम निकले ये राम भक्त, जोरदार स्वागत 600 किलोमीटर की पैदल यात्रा पर अयोध्या धाम निकले ये राम भक्त, जोरदार स्वागत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 12, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.