आयोजन और प्रतियोगिताएं व्यक्तित्व और कृतित्व को दिखाती है राह: चंद्रिका यादव

रंगोली प्रतियोगिता में छात्राओं ने रंगों के सहारे उकेरी तस्वीर

शुक्रवार को मधेपुरा जिला मुख्यालय के माया विद्या निकेतन परिसर में स्कूली बच्चों के बीच रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. वहीं अग्रिम बाल दिवस के अवसर पर बच्चों के पसंदीदा लजीज व्यंजन यथा बर्गर, चाउमिन, पानीपुड़ी, स्पिरिंग रोल, आइसक्रीम, मोमो आदि का काउंटर लगाया गया. तीसरे फार्मेटिव एग्जाम के आखिरी दिन विद्यालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बच्चों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और जमकर मनोरंजन किया. 

रंगोली प्रतियोगिता में सीनियर क्लास की छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लेते हुए रंगों के सहारे कई खूबसूरत तस्वीरों को उकेरा, जिसकी सराहना विद्यालय की संचालिका सहित सभी शिक्षकों ने खुले मन से की. वर्ग सष्टम से दशम के बीच  रंगोली की प्रतिस्पर्धा देखते बन रही थी. 

इस अवसर पर विद्यालय की संचालिका चंद्रिका यादव ने कहा कि प्रतियोगिताएं और आयोजन बच्चो के बीच नई ऊर्जा का संचार मात्र ही नहीं करते बल्कि व्यक्तित्व और कृतित्व विकास का मार्ग प्रशस्त करते हैं. समय-समय पर ऐसे आयोजन ज्ञानवर्धक और मानसिक विकास को गति देता है. अध्ययन के सफर में पर्व त्यौहार हमेशा थोड़ा सा ब्रेक देता है, फिर से नई ऊर्जा के साथ काम करने का. भारतीय संस्कृति का अभिन्न हिस्सा रंगोली सकारात्मक ऊर्जा का प्रकाश पुंज जैसा है. दीपावली के अवसर पर इसका विशेष महत्व रहता है. छठ के बाद इसमें सर्वश्रेष्ठ ग्रुप को सम्मानित किया जाएगा. आयोजन में सभी शिक्षकों की भागीदारी रही. सबों ने एक दूसरे को दीपावली और छठ की अग्रिम शुभकामनाएं दी.

आयोजन और प्रतियोगिताएं व्यक्तित्व और कृतित्व को दिखाती है राह: चंद्रिका यादव आयोजन और प्रतियोगिताएं व्यक्तित्व और कृतित्व को दिखाती है राह: चंद्रिका यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 10, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.