पुराना मकान तोड़ने के दौरान मजदूर की मौत हो जाने पर आक्रोशित लोगों ने किया एनएच जाम

सिंहेश्वर थाना क्षेत्र मुख्य बाजार स्थित पोस्ट ऑफिस रोड में ठेकेदार के द्वारा पुराना मकान तोड़ने के दौरान रविवार को एक मजदूर की बिजली के करंट से मौत हो जाने का आरोप लगाते हुए आक्रोशित लोगों ने एनएच 106 को 1 घंटा जाम कर आवागमन बाधित कर दिया. 

पुलिस बल के समझाने के बाद भी लोगों ने नहीं मानी बात और बड़े पदाधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे. जिसके बाद स्थल पर प्रखंड प्रमुख इस्तियाक आलम ने पहुंचकर लोगों को मुआवजा के आश्वासन के बाद जाम को समाप्त करवाया. इससे पहले सिंहेश्वर थाना के पुलिस बल एसआई अशोक सिंह, एएसआई रामदयाल सिंह, कमांडो राजेश कुमार, अभिनाश कुमार ने स्थल पर पहुंच कर आक्रोशित लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया. 

इस बावत जिस स्थल पर घटना घटी वहां कार्य कर रहे अन्य मजदूर शंकरपुर के रायभीर खाप टोला वार्ड संख्या 11 निवासी मो. मजीद, मो. सब्बीर, मो. हैदर अली ने बताया कि वे सभी सुखासन के ठेकेदार शाहिद के अंदर, अरविंद प्राणसुखका के मकान को तोड़ने का काम कर रहे थे. दोपहर बाद पानी पी कर वापस लौटे तो शंकरपुर रायभीर खाप टोला वार्ड नंबर 11 निवासी मो. मेहरुद्दीन उर्फ बोका को नीचे छटपटाते हुए देखा. तुरंत ही उसे उठाकर सीएचसी सिंहेश्वर लाया गया. जहाँ चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं परिजन उसे मेडिकल कॉलेज ले गए, वहाँ भी चिकित्सको ने उसे मृत बताया. 

बताया कि मृतक उस मकान का खम्भा तोड़ रहा था. उसी क्रम में उसे करंट लग गया और वह नीचे गिर गया और उसकी मौत हो गई. वहीं मकान मालिक अरविंद प्राणसुखका ने बताया कि मेरे द्वारा सुखासन के ठेकेदार मो. शाहिद को मकान तोड़ने का एग्रीमेंट कर के पूर्व में ही दे दिया गया है. वह मकान तोड़कर वहाँ से समान हटा कर ले जायेगा. 

वहीं जाम कर रहे लोगों को प्रमुख के द्वारा समझाने के बाद एंबुलेंस में रखे शव सहित थाना लाया गया. जहाँ थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने मृत युवक का पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. थानाध्यक्ष श्री कुमार ने बताया कि जांच के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

पुराना मकान तोड़ने के दौरान मजदूर की मौत हो जाने पर आक्रोशित लोगों ने किया एनएच जाम पुराना मकान तोड़ने के दौरान मजदूर की मौत हो जाने पर आक्रोशित लोगों ने किया एनएच जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 22, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.