कौतूहल: नॉर्मल डिलीवरी से महिला ने दिया एक साथ तीन बच्चों को जन्म

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज में शुक्रवार की रात प्रसव पीड़ा होने पर मुरलीगंज प्रखंड के रघुनाथपुर पंचायत के वार्ड नंबर 8 की महिला पुनीता देवी ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया। यह महिला का पहला प्रसव था. बच्चों का जन्म सुबह 4:00 बजे हुआ जिसमें उसने दो बेटी और एक बेटे को जन्म दिया. चिकित्सक ने बताया कि सीएचसी में इस तरह का यह पहला मामला है। तीनों बच्चे और मां पूरी तरह से स्वस्थ हैं। बच्चों का वजन क्रमश:  2 किलो 700 ग्राम किलो, 1 किलो 900 ग्राम तथा 1 किलो 500 ग्राम है। मामला सामने आने के बाद चिकित्साकर्मी एवं हॉस्पिटल में मौजूद लोग हैरत में पड़ गए। 

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मौजूद प्रखंड स्वास्थ प्रबंधक मोहम्मद शहाबुद्दीन  ने बताया कि रघुनाथपुर के दीपक कुमार यादव की 27 वर्षीय पत्नी सुनीता देवी 9 महीने की गर्भवती थी। उसको अचानक से प्रसव पीड़ा हुई तो सीएचसी में भर्ती कराया गया। करीब सुबह 4:00 बजे सामान्य प्रसव से महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया। एकसाथ तीन बच्चों के जन्म से माता-पिता एवं परिवार काफी खुश हैं। वहीं हॉस्पिटल के कर्मचारियों में भी काफी उत्सुकता दिखी। मां और बच्चों की स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा विशेष देखभाल भी की जा रही है।

बच्चे का वजन कम होने के कारण उन्हें गहन चिकित्सा सुविधा की आवश्यकता थी, इसलिए इनक्यूबेटर हेतु मधेपुरा भेज दिया गया. एक साथ तीन बच्चों के जन्म से माता-पिता एवं परिवार काफी खुश है। वहीं हॉस्पिटल के कर्मचारियों में भी काफी उत्सुकता दिखी। मां और बच्चों की स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा विशेष देखभाल भी की जा रही है।

कौतूहल: नॉर्मल डिलीवरी से महिला ने दिया एक साथ तीन बच्चों को जन्म  कौतूहल: नॉर्मल डिलीवरी से महिला ने दिया एक साथ तीन बच्चों को जन्म Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 10, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.