कोशी का टॉप 10 कुख्यात सुपारी किलर ध्रुव मंडल गिरफ्तार, हथियार बरामद

 कोशी का टॉप टेन कुख्यात अपराधी सह अन्तर जिला  गिरोह के सरगना ध्रुव मंडल को उसके एक गुर्गे के साथ मधेपुरा पुलिस ने हथियार व गोली के साथ  गिरफ्तार कर राहत की सांस ली है। जबकि उनके अन्य गुर्गे को पूर्व में पुलिस गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया था । ध्रुव की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लम्बे समय से प्रयासरत थी लेकिन हर बार वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता था. आखिरकार पुलिस के प्रयास ने गुरुवार को रंग लाया और ध्रुव पुलिस के बिछाए जाल में फंस गया ।

एसपी राजेश कुमार  ने शुक्रवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस मे पूरे मामला का खुलासा किया। एसपी ने कहा कि फरार चल रहे कोशी के टॉप टेन कुख्यात अपराधी ध्रुव मंडल के बावत सूचना मिली  कि ध्रुव होली के मौके पर अपने घर ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के सिन्धुवाड़ी वार्ड नंबर 16 आने वाला है । सूचना मिलते ही एक सप्ताह पूर्व उदाकिशुनगंज के एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित किया गया जिसमे उदाकिशुनगंज के थानाध्यक्ष जय प्रकाश चौधरी, बिहारीगंज के थानाध्यक्ष अमित कुमार राय, ग्वालपाड़ा थानाध्यक्ष विजय पासवान, अरार ओपी अध्यक्ष रौशन कुमार, मधेपुरा थाना में तैनात धर्मेन्द्र कुमार सहित अन्य थाना के पुलिस पदाधिकारी और टेक्निकल सेल के धीरेन्द्र कुमार, कमांडो दस्ता व पुलिस बल को शामिल  किया गया ।

एसपी ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व टीम ने ध्रुव के गांव के आसपास मकई के खेत में दिन रात अपराधी के आने इंतजार मे बिताया लेकिन होली के दिन ध्रुव अपने घर नहीं आया. लेकिन टीम को सूचना मिली कि गुरुवार को वह अपने घर एक साथी के साथ बाइक से आ रहा है । इसी दौरान वह जैसे आया उसे चारों तरफ से पुलिस ने घेराबंदी कर दबोच लिया ।

एसपी श्री कुमार ने बताया कि गिरफ्तार ध्रुव वर्ष 2018-19 में अपराध की दुनिया में कदम रखा था और देखते देखते मधेपुरा, सहरसा और पूर्णिया जिले में एक के बाद एक हत्या, लूट, डकैती, रंगदारी को अंजाम देकर लगातार सुर्ख़ियों में आया था, जबकि इसके गिरोह के आधे दर्जन गुर्गे को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया लेकिन हर बार ध्रुव बच निकलता था ।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार ध्रुव सुपारी किलर का काम करता था, पैसा के लिए हत्या करना उसका मुख्य पेशा था । उन्होने बताया कि गत दिन ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र मे पैक्स अध्यक्ष की हत्या सहित एक अन्य हत्या के बावत पूछताछ में उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है। पूछताछ मे एक बड़ा खुलासा हुआ कि उदाकिशुनगंज के दो व्यवसायी की हत्या का सुपारी लेने की बात को कबूला है । पुलिस की तत्परता से दो हत्या टल गई । एक सवाल के जवाब मे एसपी ने कहा कि किस व्यवसायी की सुपारी ली थी और  किससे सुपारी ली उसका खुलासा नहीं किया जा है, मामले की जांच की जा रही है ।

एसपी ने नए कहा कि कुख्यात अपराधी ध्रुव की गिरफ्तारी सिर्फ मधेपुरा जिले में अपराध नियंत्रण में कारगर नहीं बल्कि सीमवर्ती जिले मे अपराध नियंत्रण की दिशा में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा ।

उन्होंने बताया कि ध्रुव के साथ उसका दूसरा साथी चौसा थाना क्षेत्र के धुरिया कलासन के विरेन्द्र मालाकार के पुत्र सोनू कुमार को गिरफ्तार किया गया है । उन्होने बताया कि गिरफ्तार ध्रुव के खिलाफ मघेपुरा जिले के विभिन्न थाना में हत्या, लूट, डकैती सहित 23 मामले दर्ज हैं । सीमावर्ती जिले से उनके खिलाफ अपराधिक घटना की खोज की जा रही है।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी से टीम ने एक देशी राइफल, एक देशी कट्टा, एक मैग्जीन, दो गोली, एक मोबाइल और एक बाइक बरामद किया है। उन्होंने  कहा कि गिरफ्तार अपराधी के खिलाफ जल्द से जल्द मामले का अनुसंधान कर उनके खिलाफ स्पीडी ट्रायल चला सजा दिलाया जायेगा ।

एसपी ने बताया कि टीम को पुरस्कृत करने के लिए राज्य सरकार को लिखा जायेगा साथ ही स्थानीय स्तर पर पुरस्कृत किया जायेगा । प्रेस कॉन्फ्रेंस मे एसपी के अलावे उदाकिशुनगंज के एसडीपीओ, उदाकिशुनगंज के थानाध्यक्ष अमित कुमार राय, धर्मेन्द्र कुमार,  विजय पासवान, धीरेन्द्र कुमार  सहित अन्य मौजूद थे ।


कोशी का टॉप 10 कुख्यात सुपारी किलर ध्रुव मंडल गिरफ्तार, हथियार बरामद कोशी का टॉप 10 कुख्यात सुपारी किलर ध्रुव मंडल गिरफ्तार, हथियार बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 10, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.