ATM में कार्ड फंस जाने के कारण ग्राहक के खाते से डेढ़ लाख की अवैध निकासी

पीड़ित 

मुरलीगंज दुर्गा स्थान चौक से आगे स्टेट हाईवे 91 रेलवे ढाला के समीप एचडीएफसी बैंक के एटीएम की गड़बड़ी के कारण एक ग्राहक का डेढ़ लाख रुपए का अवैध निकासी होने का मामला सामने आया है. 

मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत भलनी गांव निवासी शंभू यादव ने मुरलीगंज थाने में आवेदन देकर उनके खाते से हुई डेढ़ लाख की अवैध निकासी के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. पीड़ित शंभू यादव के अनुसार बीते 5 जनवरी को एचडीएफसी बैंक का एटीएम जो दुर्गा स्थान चौक से आगे है, में रुपए निकासी के लिए गए थे. इस दौरान मशीन की गड़बड़ी के कारण एटीएम कार्ड मशीन में फंस गया. जिसके बाद बैंक में शिकायत की गई. शिकायत के बाद पता चला कि मशीन में एक साथ करीब आधे दर्जन लोगों का एटीएम कार्ड फंसा हुआ है. जिसे एटीएम के टेक्निकल ऑपरेटर के द्वारा निकाला गया. सभी एटीएम कार्ड को बैंक के द्वारा ग्राहकों को लौटाया गया लेकिन शंभू यादव का एटीएम कार्ड बैंक ने नहीं दिया और कहा कि टेक्नीशियन द्वारा आपका एटीएम कार्ड नहीं दिया गया है. 

वहीं शंभू यादव का आरोप है कि उनका एटीएम कार्ड नहीं लौटाया गया लेकिन जब वह आज मंगलवार को खाते का स्टेटमेंट निकाला तो वह हैरान हो गया. उनके खाते से डेढ़ लाख रुपए की अवैध निकासी कर ली गई थी और उनके अकाउंट से पैसा किसी एस.के. फ्रूट्स के खाते में ट्रांसफर किया गया है. इस मामले में पीड़ित शंभू यादव ने मुरलीगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. सूचना पाते ही मौके पर पहुंची मुरलीगंज पुलिस के द्वारा मामले की छानबीन की जा रही है.



ATM में कार्ड फंस जाने के कारण ग्राहक के खाते से डेढ़ लाख की अवैध निकासी ATM में कार्ड फंस जाने के कारण ग्राहक के खाते से डेढ़ लाख की अवैध निकासी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 10, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.