अंतर राज्य फुटबॉल टूर्नामेंट: फाइनल में झारखंड ने बिहार को पराजित कर विजेता ट्राफी पर जमाया कब्जा

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड अंतर्गत जनता हाई स्कूल के क्रीड़ा मैदान में आजाद स्पोर्टिंग क्लब के तत्वावधान में आयोजित अंतर राज्य फुटबॉल टूर्नामेंट का आज समापन हो गया. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला झारखंड के गोड्डा बनाम बिहार के बक्सर के बीच खेला गया. जिसमें गोड्डा ने एक शून्य से बक्सर को पराजित कर विजेता ट्राफी पर कब्जा जमाया. 

आज के मुख्य अतिथि वो उद्घाटनकर्ता अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार सिन्हा, अनुमंडल न्यायालय के दो जज, चौसा अंचलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी ब्रजेश कुमार दीपक, थाना अध्यक्ष किशोर कुमार द्वारा खिलाड़ी से परिचय पात्र करते हुए खेल शुरू कराया गया. 

खेल के फास्ट टाइम में दोनों टीम शून्य शून्य की बराबरी में रही. मध्याह्न के बाद गोड्डा की टीम ने बक्सर पर एक गोल दाग बढ़त बना ली. खेल समाप्ति तक यह बढ़त कायम रहा और इस तरह गोड्डा की टीम को विजयी घोषित किया गया और बक्सर की टीम को उप विजेता. दोनों टीम को आए हुए अतिथियों के द्वारा ट्राफी प्रदान किया गया. दोनों टीम को चेक भी प्रदान किया गया. आए हुए अतिथि को भी चौसा प्रखंड के अंचल अधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, थाना अध्यक्ष के द्वारा बुके व साल देकर सम्मानित किया गया. साथ ही आजाद स्पोर्टिंग क्लब के मेंबर को तथा मीडिया कर्मी, निर्णायक महोदय, कॉमेंटेटर को भी सम्मानित किया गया.  

इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए आजाद स्पोर्टिंग क्लब के सदस्य सह पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी निरंजन कुमार सिंह, राजेश पासवान, श्रवण कुमार पासवान, मनोज राणा, मनोज पासवान, इरफान अली, सत्येंद्र नारायण मेहता, मोहम्मद रफीक, मोहम्मद अजीज, राजीव रंजन तथा प्रशासनिक तौर पर अंचलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी बृजेश कुमार दीपक, थाना अध्यक्ष किशोर कुमार, और स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा इस को सफल बनाया गया. 

इस टूर्नामेंट द्वारा अभी केवल युवा में एक ज्वाला जगाने का कार्य किया गया. एक जमाने में फुटबॉल को चौसा प्रखंड का महत्वपूर्ण खेल माना जाता था. बीते 10 वर्षों से यह मृत अवस्था में थी. जिसमें जान डालने का यह टूर्नामेंट काम किया. निर्णायक के रूप में सहरसा के मो0 अशफाक आला, खगड़िया के आदित्य कुमार व शंकर कुमार सिंह, मुंगेर के रवि शेखर कुमार निभा रहे थे. वहीं कमेंट्री में एतिवारी नरेश श्रवण, मंसूर नदफ, रसीद लतीफ, यासिर हमीद ने किया.

अंतर राज्य फुटबॉल टूर्नामेंट: फाइनल में झारखंड ने बिहार को पराजित कर विजेता ट्राफी पर जमाया कब्जा अंतर राज्य फुटबॉल टूर्नामेंट: फाइनल में झारखंड ने बिहार को पराजित कर विजेता ट्राफी पर जमाया कब्जा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 13, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.