शिक्षक का स्थान जीवन में सर्वोपरि: डॉ अशोक

भारत के दूसरे राष्ट्रपति एवं भारत रत्न डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के अवसर पर भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय वाणिज्य विभाग में शिक्षक दिवस मनाया गया. वाणिज्य विभाग के सभी शिक्षक एवं विद्यार्थियों ने डॉ० राधाकृष्णन की तस्वीर पर माल्यार्पण किया.

मौके पर वाणिज्य विभाग के विभागाध्यक्ष अशोक प्रसाद ने डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवनी पर प्रकाश डाला एवं उन्होंने आगे कहा कि शिक्षक ही व्यक्ति को सही से जीवन जीने एवं संघर्षों से लड़कर जीना सिखाता है. शिक्षक का स्थान किसी के भी जीवन में सर्वोपरि होता है.

वहीं एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर योगेश पांडे एवं डॉ मोनिका मौर्या ने जीवन में शिक्षक की अहमियत के बारे में छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि गुरु का होना जीवन में बहुत महत्वपूर्ण होता है क्योंकि ज्ञान के बिना मनुष्य का जीवन अंधकार में रहता है. गुरु हमारे अंदर ज्ञानरुपी दीपक को प्रज्वलित करके प्रकाश की ओर ले जाता है.

गेस्ट प्रोफेसर सूरज कुमार शिक्षक दिवस डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के अवसर पर मनाया जाता है. वे भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति तथा भारत के दूसरे राष्ट्रपति थे.

मौके पर तृतीय सेमेस्टर के सुमन सौरभ सुनीत राहुल, संतोष, सौरभ कुमार, शिवानी अंजलि, फातिमा, आयुष, प्रीति एवं समस्त छात्र एवं छात्राएं मौजूद थी.

शिक्षक का स्थान जीवन में सर्वोपरि: डॉ अशोक शिक्षक का स्थान जीवन में सर्वोपरि: डॉ अशोक  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 05, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.