'योग को जो अपनाएंगे उसका रोग हमेशा के लिए दूर हो जाएगा': बीरेंद्र कुमार सिंह, योग विशेषज्ञ

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मधेपुरा जिले के उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय बेलारी के प्रांगण में भव्य रूप से योग दिवस मनाया गया 

योग दिवस का दीप प्रज्वलित कर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सुनीता देवी, मुख्य अतिथि के रूप में योग के विशेषज्ञ बीरेंद्र कुमार सिंह, विद्यालय के सभी शिक्षकों ने संयुक्त रूप से किया. 

प्रधानाध्यापिका ने कहा कि मनुष्य के जीवन में योग बहुत जरूरी है. सभी को योग करनी चाहिए. मुख्य अतिथि के रूप में वीरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि योग को जो अपनाएंगे उसका रोग हमेशा के लिए दूर हो जाएगा. कार्यक्रम के संचालन कर रहे विद्यालय के शारीरिक शिक्षक सह मधेपुरा जिला कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार ने कहा कि हर मनुष्य को जीवन में सुबह शाम नित्य प्रतिदिन योग करना अनिवार्य ही नहीं बल्कि आवश्यक है. इससे हमारे शरीर का जो भी रोग है वह दूर होता है और दूसरों को भी योग करने के लिए प्रेरित करनी चाहिए.  

मौके पर विद्यालय के शिक्षक मुकेश कुमार, राजकुमार राजा, प्रशांत कुमार, गोपाल कृष्ण, संजीव कुमार, आशीष अमन, रंभा कुमारी, संजय कुमार संतवाणी, अलका आर्यन, वाला कुमारी, रात्रि प्रहरी प्रभास कुमार मौजूद थे.

'योग को जो अपनाएंगे उसका रोग हमेशा के लिए दूर हो जाएगा': बीरेंद्र कुमार सिंह, योग विशेषज्ञ 'योग को जो अपनाएंगे उसका रोग हमेशा के लिए दूर हो जाएगा': बीरेंद्र कुमार सिंह, योग विशेषज्ञ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 21, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.