अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर न्यायिक पदाधिकारियों और कर्मियों ने योग गुरु से सीखे कई गुर

मधेपुरा में जहाँ 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर विभिन्न संस्थाओं ने इसे योग करते हुए मनाया वहीँ मधेपुरा के व्यवहार न्यायालय में भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पूरे उत्साह के साथ योग प्रशिक्षक की देखरेख में मनाया गया.

न्यायपालिका में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का विधिवत उद्घाटन मधेपुरा के जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री रमेश चन्द मालवीय ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

जिला मुख्यालय के विधिक सेवा सदन में दरभंगा से आए योग प्रशिक्षक बीरेंद्र कुमार सिंह ने सभी न्यायिक पदाधिकारियों को लगभग एक घंटे तक योग के बारे में ढेर सारी जानकारियां दीं और अधिकारियों ने उनके बताये आसनों का अनुसरण किया. 

योग प्रशिक्षक श्री सिंह ने बताया कि कई आसन ऐसे हैं जो बढ़ती उम्र में जोड़ों के दर्द समेत अन्य बीमारियों से हमारी रक्षा करती हैं. 

मधेपुरा के व्यवहार न्यायालय परिसर में भी योग प्रशिक्षक ने सैंकड़ों कर्मचारियों को योग के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां दीं और उन्हें योग के कई महत्वपूर्ण आसनों को करवा कर समझाया. 

अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय में भी न्यायिक पदाधिकारियों और कर्मियों ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया.

(नि. सं.)
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर न्यायिक पदाधिकारियों और कर्मियों ने योग गुरु से सीखे कई गुर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर न्यायिक पदाधिकारियों और कर्मियों ने योग गुरु से सीखे कई गुर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 22, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.