पोखराम परमानंदपुर गोलीबारी में मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे जाप सुप्रीमो पप्पू यादव


मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत पोखराम परमानंदपुर पंचायत वार्ड नंबर 11 मामूली विवाद रविवार रात गोलीबारी की घटना में दो व्यक्ति की मौत हो गई थी. पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू बुधवार दिन के 3:00 बजे मनीष कुमार पिता सुजेन्द्र यादव वर्तमान पैक्स अध्यक्ष के यहां पहुंच कर घटना के विषय में जानकारी दी. वहीं उन्होंने युवा मनीष की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त की और परिजनों को विपत्ति की घड़ी में धैर्य धारण करने को कहा.

घटना के विषय में परिजनों ने पूर्व सांसद को बताया कि कोई विवाद ही नहीं था. पूर्व का जो जमीन विवाद था, सड़क को लेकर के वह भी खत्म हो चुका था. वहां मौजूद ग्रामीणों ने सांसद से न्याय की गुहार लगाई और कहा कि एक होनहार पढ़ने लिखने वाले युवा निर्दोष की हत्या की गई है और उसे बचाने के लिए अगर कोई गया उस पर भी अंधाधुंध फायरिंग इन मनचलों द्वारा किया गया है.

मृतक मनीष के पिता एवं बहनों ने सांसद से निष्पक्ष न्याय की गुहार लगाई और स्पीडी ट्रायल चलवा कर दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाने की मांग की. मौके पर पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने जिले के एसपी राजेश कुमार से फोन पर बातचीत की और मामले में एफ.एस.टी. जांच के साथ एस.आई.टी. गठन कर नृशंस हत्या अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त की बात कही.

जिले के पुलिस कप्तान ने पूर्व सांसद को भरोसा दिलाया कि वे निष्पक्ष जांच कर मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए अभियुक्त की गिरफ्तारी की जाएगी.

वहीं गांव के ही ग्रामीण सुरेश कुमार भूषण ने कहा कि भागलपुर में जो शराब से पकड़ी हुई गाड़ी पकड़ आई थी. उसी के कारण इस तरह की हत्या को अंजाम दिया गया है और पोखराम परमानंदपुर पंचायत में नशे के बढ़ते प्रचलन से युवाओं का भविष्य बर्बाद हो रहा है. उन्होंने कहा कि हत्यारे इस कदर नशे में अपने होशो हवास खोए हुए थे कि बचाने वाले लोगों पर भी अंधाधुंध फायरिंग कर रहे थे, जिसमें दो व्यक्ति घायल हैं.

पुराने वर्तमान सांसद द्वारा मृतक अरुण यादव की पत्नी एवं बच्चों एवं मृतक की मां से मिलकर विपदा की घड़ी में धैर्य धारण करने को कहा. वहीं परिवार के एक कमाने वाले व्यक्ति के चले जाने पर परिवार के लोग बिलख-बिलख कर न्याय की गुहार लगा रहे थे. वहीं पप्पू यादव ने कहा कि इनके पुत्री के शादी में मैं हर संभव आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया एवं गोली चलाने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा स्पीडी ट्रायल चलवा कर दिलवाने की बात कही.

वहीं प्रेस वार्ता कर निवर्तमान सांसद ने कहा कि परमानंदपुर गांव में पढ़ने लिखने वालों की संख्या ज्यादा थी. सरकार के शराबबंदी की विफलता के कारण नशे का कारोबार एक बड़े लाभ का कारोबार बनकर सामने आया है. युवा रातों-रात बड़े-बड़े सपने सजाने लगे हैं इस कारोबार को देखकर ऐसे में समाज के युवाओं में नशे के मामले में पप्पू यादव ने कहा कि जवान हो रही पीढ़ी (12 से 20 साल) में नशे की लत तेजी से फैल रही है. यह नशा शराब या सिगरेट का नहीं है, बल्कि गांजा, कोकीन, अफीम, डेंडराइट, स्मैक और नशीली दवाओं का है. इस तरह का नशा करने की वजह से युवाओं की मानसिक स्थिति बिगड़ती जा रही है. 

बढ़ रहा है क्राइम

क्षेत्र में युवा पिढ़ी द्वारा नशे के ज्यादा आदि हो जाने के बाद से क्षेत्र में चोरी, लूटपाट, मारपीट जैसी घटना लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं अब क्षेत्र में चंद रुपयों के कारण युवाओं लूट करते नजर रहे है. क्षेत्र में पिछले दो वर्षों के आंकड़े देखे जाये तो क्षेत्र में हुई चोरी, लूटपाट सहित वारदातों में सबसे ज्यादा युवा वर्ग के आरोपी थे.

आसानी से मिल जाती है स्मैक की पुडिया

शहर के युवाओं के लिए स्मैक खरीदना आसान सी बात है, लेकिन कानून व्यवस्था से जुड़ी पुलिस को इसकी भनक तक नहीं है कि अवैध स्मैक का कारोबार शहर में कहां और किस तरह हो रहा है. उपखंड क्षेत्र के हर गांवों में युवाओं स्मैक तस्कर खुलेआम स्मैक बेचते हैं एवं अब स्थिति यह बन गई है कि शहर के मुख्य बाजार चौराहों पर भी खुलेआम स्मैक की पुडिय़ां बिकने लगी है. जो 1 ग्राम स्मैक 1500 रुपए में खरीद होती है, और 4 हजार रुपए तक बिकती है.

शहर की रगों में नशा बसता जा रहा है. दिनों दिन नशे की जड़ें मजबूत होती जा रही हैं. कभी चोरी छिपे बिकने वाले नशे का सामान, आज धड़ल्ले से बिक रहा है. स्मैक के धुएं से जवानी सुलग रही है और नशीले इंजेक्शन नशों में उतारे जा रहे हैं. शहर की गली-गली में नशे के दीवाने झूमते दिख रहे हैं. सुनसान स्थानों पर स्मैक और नशीले इंजेक्शन लगाते देखे जा सकते हैं. नशे के आदी युवाओं की बर्बादी का मंजर खुलेआम शहर में चलता जा रहा है. वहीं शहर में सबसे ज्यादा युवाओं के अंदर स्मैक का नशा फैल रहा है. जो युवाओं के परिवारों को बर्बादी की ओर ले जा रहा है.

जिस पर समाज और प्रशासन को एक साथ मिलकर अंकुश लगाने की आवश्यकता है. वहीं उन्होंने परिजनों से मिलकर उनके इलाज में सहयोग देने की बात कही.

पोखराम परमानंदपुर गोलीबारी में मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे जाप सुप्रीमो पप्पू यादव पोखराम परमानंदपुर गोलीबारी में मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे जाप सुप्रीमो पप्पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 02, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.