चोरी की मोटरसाइकिल पुर्जे में अलग कर बेचने वाले गिरोह का पुलिस ने किया उद्भेदन

मुरलीगंज पुलिस ने एक बड़ी वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश किया. मुरलीगंज थाने में थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने थाना परिसर में बृहस्पतिवार दिन के 3:00 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार संध्या 5:00 बजे पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बड़ी कार्रवाई करते हुए मोटरसाइकिल चोरी कर उसके पार्ट्स को खोल-खोल कर बेचने वाले गिरोह उद्घाटन करने में कामयाबी मिली है. पिछले दिनों लगातार मोटरसाइकिल चोरी की घटना के पीछे लगी हुई थी. ऐसे में गुप्त सूचना मिली थी कि मुरलीगंज स्टेट हाईवे 91 मीरगंज चौक के.पी. कॉलेज के नजदीक स्थित कबाड़ी दुकान से ग्लैमर मोटरसाइकिल टंकी, चेचिस, हैंडल दो खुला हुआ मोटरसाइकिल शौकर, का खुला हुआ साइलेंसर, दो मोटरसाइकिल चक्का एक आगे पीछे का खुला हुआ, मोटरसाइकिल के इंजन के पार्ट पुर्जे अलग-अलग किए हुए प्लास्टिक के बोरे में छुपा कर रखा हुआ बरामद किया गया.

जिस के संबंध में पकड़े गए तीनों व्यक्तियों से गाड़ी के सभी कागजात की मांग की गई तो कुछ भी बताने में यह लोग असमर्थ नजर आए पूछताछ की गई तो श्रवण कुमार ने बताया कि कई वर्षों से व्यापार करते आ रहे हैं तथा चोरी-छिपे माल लाकर काट-छांट कर अलग-अलग पुर्जो में बिक्री कर पैसा कमाते हैं. वहीं पूछताछ के दौरान इसमें संलिप्त और लोगों के विषय में जानकारी मिली है जिस पर कार्रवाई की जा रही है.

मामले में (1) श्रवण कुमार उम्र 26 वर्ष पिता रविंद्र पोद्दार  घर मुरलीगंज वार्ड नंबर 10 (2) मो. सद्दाम उम्र 19 वर्ष पिता मो. कलाम घर मुरलीगंज वार्ड नंबर 2 (3) मो. शब्बीर उम्र 18 वर्ष पिता मो. आलम घर मुरलीगंज वार्ड नंबर 1 तीन लोगों को गिरफ्तार किया. मोटरसाइकिल की समय-समय पर रेकी करके वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे. आरोपी वाहनों के पुर्जे अलग-अलग कर स्क्रैप में बेचते थे. आरोपियों के कब्जे से ग्लैमर मोटरसाइकिल वाहनों के पार्ट्स बरामद हुए हैं.

आरोपियों को प्राथमिकी दर्ज कर न्याय संगत धाराओं में न्यायिक हिरासत में मधेपुरा भेजा जा रहा है.


चोरी की मोटरसाइकिल पुर्जे में अलग कर बेचने वाले गिरोह का पुलिस ने किया उद्भेदन चोरी की मोटरसाइकिल पुर्जे में अलग कर बेचने वाले गिरोह का पुलिस ने किया उद्भेदन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 02, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.