आगामी 28 और 29 दिसंबर को जिला युवा उत्सव-2021 का आयोजन मधेपुरा में

कला, संस्कृति एवं युवा विभाग व जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में आगामी 28 और 29 दिसंबर को जिला युवा उत्सव-2021 का आयोजन मधेपुरा शहर के कला भवन में किया जाएगा. 

युवा उत्सव में भाग लेने वाले कलाकारों के आवेदन की तिथि रविवार को समाप्त हो गई. जिला स्तरीय युवा उत्सव में विजेता प्रतिभागियों को राज्यस्तरीय युवा उत्सव में भाग लेने का मौका मिलेगा. राज्यस्तरीय युवा उत्सव जनवरी के प्रथम सप्ताह में सहरसा में आयोजित होगा. जिला प्रशासन द्वारा जारी पत्र के अनुसार युवा उत्सव के सफल आयोजन की तैयारी शुरू कर दी गई है. 

शहर के कला भवन में 28 दिसम्बर को सुबह 11 बजे डीएम श्याम बिहारी मीणा दो दिवसीय जिला युवा उत्सव का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद प्रतिभागियों द्वारा साढ़े 11 बजे से संध्या 4 बजे तक शास्त्रीय नृत्य, गायन, वादन और वक्तृता विधा में अपनी-अपनी प्रस्तुति देंगे. जबकि 29 दिसम्बर को सुबह 11 बजे से संध्या 4 बजे तक समूह गायन, समूह लोकनृत्य, एकांकी नाटक, हारमोनियम वादन, सुगम संगीत, लोकगाथा गायन, लोकगीत, समूह लोकगीत, वायलिन वादन, सारंगी वादन, सरोद वादन, शहनाई, पखावज, ध्रुपद- धमाड़ विधा में प्रतिभागी अपनी प्रस्तुति देंगे. 

वहीं चाक्षुष कला में चित्रकला, हस्तशिल्प, मूर्तिकला, फोटोग्राफी आदि में भी जिले के प्रतिभागी अपनी कला दिखाएंगे. वहीं साढ़े चार बजे विभिन्न विधाओं में चयनित प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा. जिला स्तरीय युवा उत्सव में चयनित श्रेष्ठ प्रतिभागियों को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अपनी कला के प्रदर्शन के लिए भेजा जाएगा. राज्य स्तरीय युवा उत्सव में चयनित प्रतिभागियों को राष्ट्रीय युवा उत्सव 2022 में बिहार का प्रतिनिधत्वि करने के लिए भेजा जाएगा.

आगामी 28 और 29 दिसंबर को जिला युवा उत्सव-2021 का आयोजन मधेपुरा में आगामी 28 और 29 दिसंबर को जिला युवा उत्सव-2021 का आयोजन मधेपुरा में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 26, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.