परमेश्वर ने प्रभु यीशु को दुनिया में भेजा: रघु मुर्मू

 प्रभु यीशु के जन्म दिन पर मधेपुरा के  मिशन अस्पताल में प्रार्थना सभा का हुआ आयोजन

प्रभु ईसा मसीह के जन्म दिन पर शहर के भिरखी स्थित मिशन अस्पताल में शनिवार को मैरी क्रिसमस प्रार्थना सभा का भव्य आयोजन किया गया. जिसमें प्रभु यीशु के भक्तों व अनुयायियों ने प्रभु से दुनिया और भारत के लोगों के लिए शांति की प्रार्थना और दुआएं मांगी. 

इस अवसर पर चर्च के पास्टर रघु मुर्मू ने कहा कि क्रिसमस प्रभु ईसा मसीह के जन्म के खुशी में मनाया जाता है. पवित्र शास्त्र बाइबिल के अनुसार जब सृष्टि के बाद मानव जाति का पाप के द्वारा पतन होना शुरू हुआ तब परमेश्वर ने जो हमसे हमेशा प्यार करते हैं अपने पुत्र प्रभु यीशु को दुनिया में भेज दिया. चर्च के पास्टर मुर्मू ने कहा कि यह दुनिया काफी दुःख में है. अशांति, लोभ, कलह, शत्रुता, दबाव आदि तरह-तरह के कारणों से हमारी दुनिया अंधेरे में है. बाइबिल के अनुसार इस अंधेरे में रोशनी लाने के लिए प्रभु यीशु ने इस दुनिया में एक छोटे से चरनी में जन्म लिए और स्वर्ग को छोड़कर इस दुनिया में कदम रखा ताकि परमेश्वर तक पहुंचने का एक रास्ता दिखा सके.  

उन्होंने कहा कि बाइबिल के अनुसार परमेश्वर ने इस संसार से इतना प्रेम किया कि अपना इकलौता पुत्र संसार को दे दिया ताकि जो कोई इस पर विश्वास करे वह नष्ट न हो और "अनंत जीवन" पाएं. परमेश्वर को हम प्रेम के बदले कुछ दे नहीं सकते क्योंकि सब उनका ही है परंतु हम अपने शरीर से, काबिलियत से, पैसों से, सोच विचारों के द्वारा उनकी आराधना कर सकते हैं, क्योंकि परमेश्वर यही चाहते हैं. प्रभु यीशु की सबसे बड़ी शिक्षा यही है कि सच्चे मन से परमेश्वर से प्रेम करें और अपने पड़ोसी से भी अपने समान प्रेम करें. सब कुछ परमेश्वर को अर्पित करें ताकि हमारे जीवन में यह दिखाई दे कि हम सच में परमेश्वर से प्रेम करते हैं. इतिहास में हर बार साम्राज्यों में जब बच्चे जन्म लेते हैं तो राजा बनते हैं और राज्य के प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन प्रभु ईसा मसीह ने स्वर्ग का राज्य छोड़कर एक बालक बने और इस दुनिया की रक्षा के लिए सामने आए. 

पास्टर आनंद सिंह ने कहा कि उन्हें हम इसलिए मानते हैं कि वे हमें एक नया जीवन, एक नया उद्देश्य, एक नई खुशी देने खुद हमारे पास उतर आए. सिंड्रेला हंसदा ने कहा कि परमेश्वर हमें बचाने इस दुनिया में आए हैं. हम सब प्रभु यीशु के सानिध्य में अपनी जिंदगी खुशी पूर्वक जीते हैं. सभी लोग जानते हैं कि इस धरती पर जन्म हुआ है तो इसका मतलब मृत्यु भी निश्चित होगी. प्रभु चाहते तो मृत्यु को भी टाल सकते थे क्योंकि जो मरे हुए को जिंदा कर सकता है, क्या वह मृत्यु को टाल नहीं सकता. उन्होंने कहा कि ये सच है कि प्रभु यीशु एक साधारण मनुष्य की तरह मर गए. हमारे मां बाप कभी-कभी साथ नहीं भी रहते हैं परंतु प्रभु हमेशा साथ रहते हैं. 

चर्च के रोशन दास, रोहित सोरेन, मर्शिलिन साह, एलिय्याह हेम्ब्रोम, राहुल सोरेन, अब्राम साह के द्वारा आराधना गीत- अब आओ विश्वासियों... है दी आवाज़ फरिश्ते ने... सुनो दूत जन गाते हैं, गाकर प्रार्थना सभा में प्रभु यीशु को याद किया. सरोज टुडू ने संथाली गीत गाकर लोगों को रोमांचित किया.

लोगों ने प्रभु यीशु के चित्र पर कैंडल जलाकर आशीर्वाद लिया. मौके पास्टर रावरेन सिंह, ज्ञानचंद हंसदा, डॉ. प्रेमचंद्र हंसदा, डॉ. नयन तारा, नवीन टोपनो, समूएल टोपनो, दीप्ति साहा, बन्दना इमनबेल, रौशन दास, एलियाह हेम्ब्रम, ललिता आदि मौजूद थे.

परमेश्वर ने प्रभु यीशु को दुनिया में भेजा: रघु मुर्मू परमेश्वर ने प्रभु यीशु को दुनिया में भेजा: रघु मुर्मू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 25, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.