अज्ञात चोरों ने रेलवे दुर्गा मंदिर से माता के लाखों के जेवरात पर हाथ साफ किया

मधेपुरा जिला मुख्यालय में चोरों के आतंक से आम लोगों में जहाँ भय व्याप्त है, वहीं दूसरी ओर पुलिस प्रशासन की नींद उड़ा दी है. अज्ञात चोरों ने सोमवार की रात आस्था का केन्द्र शहर के रेलवे दुर्गा मंदिर से तिजोरी काट कर मां दुर्गा के सोने चांदी के गहने सहित लाखों के सामान ले गये. मंदिर में चोरी की घटना से श्रद्धालुओं में भारी आक्रोश है. 

लगातार शहर में हो रही चोरी की वारदात से शहर वासियों में भय का आलम यह है कि रात तो दूर दिन में भी घर छोड़कर बाहर जाने से कतराते हैं.


मंगलवार की सुबह मंदिर में श्रद्धालु मंदिर परिसर पहुंचे और पूजा अर्चना में जुटे तो मंदिर के स्टोर रूम का ताला टूटा देखा और मंदिर में रखे तिजोरी भी टूटा मिला और माता के तमाम जेवरात सहित अन्य समान भी गायब पाया. श्रद्धालुओं ने घटना की जानकारी आसपास के लोगों सहित मंदिर के व्यवस्थापक आलोक चौधरी को दी. मंदिर में चोरी की घटना की सूचना शहर में आग की तरह फैल गयी और आसपास से लोग मंदिर में जुट गये. सभी ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया.


आम लोगों का आरोप है कि पुलिस आम लोगों की सुरक्षा क्या करेगी जब पुलिस खुद भी सुरक्षित नहीं है. गत माह पहले एक न्यायधीश के अंगरक्षक से अपराधी पिस्टल लूट कर फरार हो गए थे. आज तक पिस्टल तो दूर अपराधी का सुराग तक पता नहीं चला.


शहर में एक के बाद एक हो रही चोरी की वारदात से शहरवासी में काफी भय व्याप्त है. एक पखवाड़े में घटित चोरी की घटना ने पुलिस की नींद उड़ा दी है. वहीं ताज्जुब की बात है कि पुलिस ने एक भी घटना का उद्भेदन करना तो दूर चोरों के गिरोह का सुराग पाने में भी विफल रही है.


मंदिर के कोषाध्यक्ष रामोतार यादव और संरक्षक आलोक चौधरी ने संयुक्त रूप से बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे और देखा कि स्टोर रूम का ताला ही नहीं बल्कि  उसके आगे का तमाम 6 ताला टूटा था और तमाम सामानों सहित माता का सारा जेवरात गायब है. जिसमें लगभग दो किलो चांदी के जेवरात सहित माता के सोने का टीका, नथिया, चढ़ावे के सोने का टीकली शामिल था. चोर तकरीबन तीन लाख से अधिक के जेवरात ले गये हैं. उन्होंने घटना की सूचना थानाध्यक्ष को दी और स्वयं घटनास्थल का जायजा लिया. घटना को लेकर आक्रोश व्यक्त करते हुए पुलिस प्रशासन से अविलंब चोरी गए जेवरात को बरामद करते हुए चोर को गिरफ्तार करने की मांग की है.


थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि मामला दर्ज किया गया है. चोर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.


बताते चलें कि 24 अक्टूबर को शहर के कर्पूरी चौक के करीब जय मां काली मोबाइल शोरूम में अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम देकर एक लाख से अधिक के मोबाइल एवं अन्य सामान ले गये. दुःख की बात यह थी कि बेरोजगार दूकानदार ने अपनी दूकान का ओपनिंग ही किया था लेकिन चोर ने इस कदर घटना को अंजाम दिया कि दूकानदार कारोबार बंद कर अपने गांव लौट गया.


1 अक्टूबर को शहर के बीचो बीच जिला व्यापार संघ के सदस्य सह भारत गैस एजेन्सी के मालिक के दूकान का शटर तोड़ कर सी.सी.टी.वी. कैमरा, लैपटॉप, गैस चुल्हा सहित लाखों का सामान चोर उड़ा ले गये.


2 अक्टूबर घनतेरस की रात स्टेशन के करीब अज्ञात चोरों ने फर्नीचर शोरूम के छत का चदरा काटकर कीमती टीवी, एलसीडी, फर्नीचर सहित लाखों कैश ले गये. दूकानदार पप्पू भगत की माने तो चोर पांच लाख से आधिक का सामान और नगदी ले गये.


वहीं 9 अक्टूबर की रात शहर के रेलवे दुर्गा मंदिर में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देकर माता के लाखों के सोने चांदी के जेवरात सहित अन्य सामान चुरा लिए..

अज्ञात चोरों ने रेलवे दुर्गा मंदिर से माता के लाखों के जेवरात पर हाथ साफ किया अज्ञात चोरों ने रेलवे दुर्गा मंदिर से माता के लाखों के जेवरात पर हाथ साफ किया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 09, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.