स्थानीय उद्योग को बढ़ावा देने के लिए उद्योग विभाग ने आयोजित किया 'वाणिज्य उत्सव'

देश जहाँ आजादी की 75वीं वर्षगाँठ को आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है वहीँ मधेपुरा जिले में भी जिला प्रशासन कई ऐसे अवसर उपलब्ध कराने के प्रयास में हैं जिससे जिले के मेहनतकश लोगों की बेहतरी हो सके.


जिले में उद्योग को बढ़ावा देने के उद्येश्य से जिला उद्योग केंद्र की इस पहल की सराहना होनी चाहिए. मधेपुरा में आज जिला उद्योग केंद्र ने वाणिज्य उत्सव का आयोजन किया जिसका उद्येश्य जिले में संसाधन खंगालने से लेकर इसका मूल्यांकन और यहाँ मैन्यूफैक्चरिंग, मार्केटिंग और एक्पोर्ट को बढ़ावा देना है. मौके पर उद्योग विभाग के अधिकारियों व कई एंटर्प्रिन्योर के साथ विशेष रूप से मधेपुरा के उद्यमी प्रीति गोपाल को आमंत्रित किया गया था. 


उद्योग विभाग के अधिकारी श्री भारती ने उद्येश्य को विस्तार से बताते हुए मधेपुरा टाइम्स से कहा कि जिले में बाँस, मखाना, मक्का, अगरबत्ती आदि से जुड़े उद्योग को आसानी से विकसित किया जा सकता है. मौके पर उद्यमी प्रीति गोपाल को विशेष तौर पर मार्केटिंग और एक्पोर्ट को ध्यान में रखते हुए आमंत्रित किया गया था, चूँकि उन्हें महाराष्ट्र में व्यापार का ख़ासा अनुभव प्राप्त है.


उद्यमी प्रीति गोपाल ने बताया कि जिले में वे मखाना उद्योग स्थापित कर रही हैं और आज का वाणिज्य उत्सव बेहद उपयोगी रहा जिसमें उद्योग विभाग का सहयोगात्मक व्यवहार उत्साहवर्धन करने वाला है.

(वि. सं.)



स्थानीय उद्योग को बढ़ावा देने के लिए उद्योग विभाग ने आयोजित किया 'वाणिज्य उत्सव' स्थानीय उद्योग को बढ़ावा देने के लिए उद्योग विभाग ने आयोजित किया 'वाणिज्य उत्सव' Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 26, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.