140 दिनों के बाद सिंहेश्वर मंदिर का पट खुला, पर अभी करना होगा कोविड के गाइडलाइन का पालन

140 दिनों के बाद कोरोना के गाईड लाईन का पालन करते हुए बाबा सिंहेश्वर मंदिर को शुक्रवार को खोलने के निर्देश के बाद बाबा सिंहेश्वर नाथ का पट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया.

दो दिनों से चल रही कशमकश पर पूर्ण विराम लग गया. सिंहेश्वर मंदिर को खोलने के लिए कोरोना के गाईडलाईन का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया. जिसमें मंदिर में प्रवेश के लिए गमछा और रुमाल का कामचलाउ उपयोग के जगह मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. वहीं मंदिर में प्रवेश द्वार के पास ही मंदिर न्यास के एक कर्मी सेनिटाइजर के साथ हमेशा तैनात रहेंगे. मंदिर में तैनात बीएमपी के जवानों को कोरोना के गाईडलाईन का पालन कराने का स्पष्ट निर्देश दिया गया. 

हालांकि तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए श्रृद्धालुओं को बाबा पर जलाभिषेक और पूजन, अरघा के माध्यम से ही किया जायेगा, ताकि भीड़ को बाहर से ही रोका जा सके. वहीं भादो के रविवार को होने वाली भीड़ की आशंका को देखते हुए मंदिर प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगे हैं. 

इस बावत सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के प्रबंधक मनोज ठाकुर ने भादो के रविवार, सोमवार और पुर्णिमा को होने वाली भारी भीड़ को देखते हुए थानाध्यक्ष सिंहेश्वर से 28 अगस्त से 20 सितम्बर तक श्रृद्धालुओं की भारी भीड़ को नियंत्रित और विधि व्यवस्था को संधारण करने के लिए पुलिस बल और महिला पुलिस बल प्रतिनियुक्त करने की मांग की है. वहीं आने वाली भीड़ में स्वास्थ्य संबंधी प्राथमिक उपचार के लिए सीएच मधेपुरा और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सिंहेश्वर से एंबुलेंस और मेडिकल टीम प्रतिनियुक्त करने की मांग की. वहीं शिवगंगा में जलस्तर की काफी वृद्धि के कारण शिवगंगा को बंद कर दिया गया है लेकिन किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए रविवार, सोमवार और पुर्णिमा को बोट और गोताखोर प्रतिनियुक्त करने की मांग की. 

मंदिर खुलते ही श्रद्धालु मंदिर में पूजा के लिए आने लगे, हांलांकि मंदिर खुलने से पंडा समाज के लोगों में खुशी देखी गई. वहीं बीएमपी जवानों ने भी बिना मास्क पहने किसी भी श्रृद्धालुओं को मंदिर में नहीं आने दिया. 

मौके पर प्रबंधक मनोज ठाकुर, धर्मशाला प्रभारी अमरनाथ ठाकुर, रंजीत ठाकुर, रंजन कुमार, रौशन कुमार, पुजारी सत्येंद्र ठाकुर उर्फ बचनु बाबा, लाल बाबा, सुरेश ठाकुर, प्रभाष ठाकुर, संतोष ठाकुर, बीएमपी राम स्नेही सिंह, कंचन कुमारी, शांता कुमारी, मोती कुमारी, काजल कुमारी आदि मौजूद थे.

140 दिनों के बाद सिंहेश्वर मंदिर का पट खुला, पर अभी करना होगा कोविड के गाइडलाइन का पालन 140 दिनों के बाद सिंहेश्वर मंदिर का पट खुला, पर अभी करना होगा कोविड के गाइडलाइन का पालन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 27, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.