अवसर: मधेपुरा वासियों के लिए श्याम-प्रिया स्वतंत्र शोध फ़ेलोशिप की शुरुआत

मधेपुरा वासियों के लिए श्याम-प्रिया स्वतंत्र शोध फ़ेलोशिप की शुरुआत की जा रही है. सके तहत मधेपुरा से जुड़े मुद्दों पर स्वतंत्र रूप से शोध करने के लिए चुने गए किसी एक शोधार्थी को तीस हज़ार रुपए दिए जाएँगे. कॉमर्स कॉलेज, मधेपुरा के संस्थापक प्राचार्य रह चुके समाजसेवी प्रो. श्यामल किशोर यादव और स्मृतिशेष प्रियंबदा देवी के नाम पर शोध फ़ेलोशिप शुरू करने की यह पहल एक पारिवारिक कोशिश है, जिसे उनके परिवार के लोगों ने मिलकर शुरू किया है. 

श्याम-प्रिया फ़ेलोशिप के अंतर्गत शोध के लिए इस साल आवेदन आमंत्रित की जाने की घोषणा कर दी गई है. श्याम-प्रिया स्वतंत्र शोध फ़ेलोशिप की इस अनूठी पहल के तहत मधेपुरा के निवासियों से मधेपुरा की संस्कृति, साहित्य, साक्षरता, भाषा, शिक्षा, पर्यावरण, समाज या विकास जैसे किसी भी मुद्दों पर शोध करने वाले व्यक्ति की अपनी पसंद के अनुसार किसी भी विषय पर शोध प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. जिसे जमा करने की आख़िरी तारीख़ 30 अप्रैल 2021 तक है. इस फ़ेलोशिप की अवधि छह महीने की होगी और इसके तहत किसी एक व्यक्ति को 30 हजार रुपए की राशि दी जाएगी. इस परियोजना की अवधि 01 जुलाई 2021 से आरंभ होगी और इसे 31 दिसंबर 2021 तक पूरा करना होगा. इस फ़ेलोशिप के तहत किसी एक ऐसी शोध परियोजना की मदद पहुँचाने की योजना है जो मधेपुरा से जुड़ी समस्याओं और उनके समाधान को समझने में मधेपुरा के लोगों की मदद कर सके. 

इसके लिए आवेदक को मधेपुरा का निवासी होना ज़रूरी है. इस फ़ेलोशिप को पानेवाले व्यक्ति अपने प्राथमिक पेशा से जुड़े रहने के लिए स्वतंत्र होंगे. इस फ़ेलोशिप के लिए उम्र और शैक्षणिक योग्यता की कोई बाध्यता नहीं है.

इसके बारे में विस्तार से जानकारी फेसबुक के पेज - https://www.facebook.com/Vividh.Madhepura पर दी जा

रही है. इस फ़ेलोशिप के लिए सफल उम्मीदवार की घोषणा 7 जून को Vividh.Madhepura इसी फेसबुक पेज पर कर दी जाएगी.

आवेदक निम्नलिखित में से किसी एक तरीक़े का चयन ईमेल: india.vividh@gmail.com

अगर किसी कारण से ईमेल नहीं कर सकते हैं, तो डाक द्वारा भी आवेदन भेज सकते हैं:

ध्यानार्थ: श्यामप्रिया स्वतंत्र शोध फ़ेलोशिप

प्रो. श्यामल किशोर यादव

श्याम प्रिया सदन, गुलज़ारबाग़

मधेपुरा, बिहार. PIN. 852113

आवेदन में शामिल की जानेवाली अनिवार्य जानकारी:

अधिकतम 500 शब्दों में प्रस्ताव का सार

हालिया बायोडाटा (अपना वर्तमान निवास और संपर्क पता एवं मोबाइल-ईमेल सहित)

*(नि.सं.)

प्रकाशित कार्यों के अधिकतम दो नमूने (फ़ोटो कॉपी ही भेजें)

संपर्क - राकेश रोशन (मोबाइल 7903878575).

अवसर: मधेपुरा वासियों के लिए श्याम-प्रिया स्वतंत्र शोध फ़ेलोशिप की शुरुआत अवसर: मधेपुरा वासियों के लिए श्याम-प्रिया स्वतंत्र शोध फ़ेलोशिप की शुरुआत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 06, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.