मनाया गया हॉली क्रॉस स्कूल का 18वाँ स्थापना दिवस समारोह

मधेपुरा के हॉली क्रॉस स्कूल का 18वाँ स्थापना दिवस समारोह आज कोविड के नियमों का पालन करते हुए मनाया गया.

इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने रंगारंग प्रस्तुति ऑनलाइन मोड में दिया. आयुषी वर्ग-10वीं, पलक-10वीं, साक्षीश्री-10वीं, ने स्थापना दिवस पर विडियो के माध्यम से शुभकामना संदेश भेजा. वहीं अभिभावकों ने भी वीडियो संदेश भेजकर शुभकामनाएँ दी. वहीं बड़ी संख्या में विद्यालय से पास आउट छात्र-छात्राओं ने भी ऑडियो वीडियो के माध्यम से शुभकामना संदेश भेजा. वहीं रितिका वर्ग- 7 ने शास्त्रीय नृत्य की बेहतरीन प्रस्तुति दी. अन्वेषा एवं आसी वर्ग-9, ने वर्षा मिस द्वारा दिये गये प्रशिक्षण पर कोडिंग की प्रस्तुति दी एवं वर्ग 9वीं की सताक्षी ने कोरोना जागरूकता पर पेटिंग बनाई. 

इस अवसर पर डा. बन्दना कुमारी, प्राचार्य ने उपस्थित सभा को सम्बोधित करते हुए विद्यालय के कुशल प्रशिक्षित व समर्पित शिक्षक का सतत व निरंतर सहयोग, लगनशील, परिश्रमी व जिज्ञासु छात्र-छात्राएँ, हर परिस्थिति में विद्यालय के साथ सकारात्मक व सहयोगात्मक भाव रखने वाले समस्त अभिभावकगण, सभी गैर शिक्षण कर्मियों का निश्छल सहयोग, सभी प्रिंट व इलेक्ट्रिानिक मीडिया बन्धुजनों एवं जिला वासियों के शुभेच्छाओं, प्यार, स्नेह, मार्गदर्शन एवं आशीष से विद्यालय ने चुनौतीपूर्ण 18 वर्ष के सफर को सहजता व सफलता से पार किया है. उन्होंने कहा कि विद्यालय ने कई क्षेत्रों में राष्ट्रीय स्तर की प्रतिभाएँ व उपलब्ध्यिाँ अभिभावकों व समाज को समर्पित किया है, जिसका हमें गर्व है. कोरोना के विपरीत काल में भी छात्रों का लगनशील होकर ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करना एवं अभिभावकों द्वारा निरंतर शारीरिक, मानसिक, आर्थिक एवं भावनात्मक सहयोग का प्रतिफल है कि हम सफलतापूर्वक शैक्षणिक गतिविधियों को लगातार संचालन कर सकें. यद्यपि 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए काफी तैयारी करायी गयी थी, परन्तु बोर्ड परीक्षा के रद्द होने से शिक्षकों, छात्रों व अभिभावकों में निराशा है, परन्तु अर्जित ज्ञान सदा फलदायी व कामधेनु की तरह होती है, जिससे जीवन पर्यन्त हम सुखी रह सकते. अतः सतत व निरंतर शिक्षा ग्रहण करना ही शिक्षार्थियों का कर्तव्य है.

अतः उन मेघावी छात्रों को संदेश है कि आप सदा मेहनत करते रहे, परिणाम सदा बेहतर होगें. इस अवसर पर वार्षिक परीक्षा में उत्तीर्ण वर्ग प्रथम से नवम तक के छात्रों का प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले को पुरस्कृत किया गया.

(नि. सं.)

मनाया गया हॉली क्रॉस स्कूल का 18वाँ स्थापना दिवस समारोह मनाया गया हॉली क्रॉस स्कूल का 18वाँ स्थापना दिवस समारोह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 21, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.