कुमारखंड के कोरोना प्रभावित 3 गांव कन्टेनमेंट जोन में, कराया सील

मधेपुरा जिले के प्रखंड के सिहपुर गढ़िया पंचायत के वार्ड नंबर 3 गढ़िया गांव में एक व्यक्ति, इसराइन खुर्द पंचायत के यदुआपट्टी वार्ड नम्बर 1 में एक व्यक्ति और बिशनपुर सुन्दर पंचायत के पथराहा वार्ड नम्बर 12 में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने एहतियात के तौर पर तीनों के घर के आसपास रास्ते को सील कर दिया है. बीडीओ पंकज कुमार, सीओ जयप्रकाश राय पुलिस फोर्स के साथ पहुँच कर उक्त तीनों कोरोना पॉजिटिव निकले व्यक्ति के घरों के आसपास के रास्ते को सील करवाने के साथ ही लोगों को एहतियात बरतने की अपील की.  

बीडीओ और सीओ ने बताया कि सिहपुर गढ़िया पंचायत के वार्ड नम्बर 3 गढ़िया में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकला और उससे प्रभावित 8 घर तथा 42 लोगों की आबादी वाले क्षेत्र को उनके घर के आसपास आधे किलोमीटर के एरिया में सील कर दिया गया है.  इसी तरह इसराइन खुर्द पंचायत के यदुआपट्टी वार्ड नम्बर 1 में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकला और उससे प्रभावित 6 घर तथा 31 लोगों की आबादी वाले क्षेत्र को तथा विशनपुर सुन्दर पंचायत के वार्ड नम्बर 12 पथराहा में एक व्यक्ति जो कोरोना पॉजिटिव निकला और उससे प्रभावित 12 घर तथा 58 लोगों की आबादी वाले क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर आधा किलो मीटर के एरिया को सील कर दिया गया. इस क्षेत्र में पूरी तरह आम लोगों की आवाजाही को बंद कर दी गई है. प्रशासन के आदेश के बगैर इस कंटेंटमेंट जोन में कोई भी ना तो आ सकते हैं और न ही यहां रहने वाला कोई भी व्यक्ति बाहर जा सकते हैं. 

उधर स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों को पंचायत के लोगों को पूरी तरह सतर्कता बरतने और मास्क, साबुन और सैनिटाइजर का उपयोग करने के लिए प्रेरित करने के लिए कहा गया. मौके पर बीडीओ पंकज कुमार ने बताया कि डीएम श्याम बिहारी मीणा के आदेश पर सील करने की कार्रवाही पूरी की गई है.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी)

कुमारखंड के कोरोना प्रभावित 3 गांव कन्टेनमेंट जोन में, कराया सील कुमारखंड के कोरोना प्रभावित 3 गांव कन्टेनमेंट जोन में, कराया सील Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 21, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.