सावधानी जरूरी है: 103 लोगों की कोरोना जाँच में 6 कोरोना पॉजिटिव

मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड क्षेत्र के बभनी पंचायत में 103 लोगों के जाँच में 6 लोगों का रिपोर्ट करोना पॉजिटिव आया. 

मिली जानकारी के अनुसार बभनी निवासी एक व्यक्ति को 12 अप्रैल को जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था जहां डॉक्टरों के द्वारा कोविड-19 जांच किया गया. जांच के बाद कोविड-19 पॉजिटिव आया. इसके बाद डाक्टर ने उसका इलाज भी किया लेकिन इलाज के दौरान शाम के 7:30 बजे व्यक्ति की मौत हो गई. जहाँ डॉक्टरों के द्वारा डेथ सर्टिफिकेट में लिखा गया कि कोविड-19 होने के कारण हृदय गति रुकने से मौत हो गई. जिसके बाद डाक्टरों ने परिजनों को डेथ बॉडी पीपीई किट में दिया. परिजनों के द्वारा शव को अपने घर बभनी लाया गया.

हालांकि 13 अप्रैल की रात्रि में दाह संस्कार नहीं किया गया. पुनः 14 अप्रैल को दाह संस्कार किया गया. दाह संस्कार में कोरोना प्रोटोकॉल को ताक पर रखते हुए दाह संस्कार किया गया. दाह संस्कार में बड़ी संख्या में लोग मौजूद हुए. लोगों को यह मालूम नहीं था कि जिस व्यक्ति की मौत हुई है वह कोरोना पॉजिटिव था. अब लोगों में डर उत्पन्न हो चुका है. लोग काफी डरे हुए हैं. लोगों ने कहा कि बभनी पंचायत के एक-एक घर के व्यक्ति की कोरोना की जाँच की जाए. यदि जाँच नहीं किया जाता है तो बड़ा विस्फोट हो सकता है.

सावधानी जरूरी है: 103 लोगों की कोरोना जाँच में 6 कोरोना पॉजिटिव सावधानी जरूरी है: 103 लोगों की कोरोना जाँच में 6 कोरोना पॉजिटिव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 15, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.