बकरी बचाने में मोटरसायकिल दुर्घटनाग्रस्त, महिला की मौत

मधेपुरा जिले में सिंहेश्वर से गम्हरिया जाने वाली सड़क में भेरियाही पुल के पास बकरी को बचाने में हुई सड़क दुघर्टना में सिंहेश्वर की एक महिला की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार धन लक्ष्मी ज्वेलर्स के प्रोपराईटर संजय स्वर्णकार की मां पवन देवी अपने पुत्र मनोज के साथ गमहरिया पूजा के लिए जा रही थी।  भेरियाही पुला के पास एक बकरी को बचाने के दौरान बाईक असंतुलित हो गया। जिससे पीछे बैठी उसकी मां पवन देवी गिर कर घायल हो गई। जिसे आनन फानन में सीएचसी सिंहेश्वर लाया गया। जहा उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। जहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया। 


आक्सीजन नहीं मिला सीएचसी सिंहेश्वर में !

घायल महिला को लेकर परिजन जब सिंहेश्वर पहुंचे तो सीएचसी में चिकित्सक रूपा कुमारी ने उसे देखा और प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कालेज ले जाने की सलाह दी। वहीँ परिजनों ने सांस लेने में हो रही परेशानी को देखते हुए आक्सीजन लगाने की मांग की। चिकित्सक रूपा कुमारी ने सीएचसी सिंहेश्वर में आक्सीजन सिलेंडर नहीं होने की बात कही। परिजनों ने काफी प्रयास किया की किसी तरह आक्सीजन सिलेंडर लग जाय। लेकिन सिलेंडर नहीं रहने का हवाला देते हुए मरीज को मेडिकल कालेज भेज दिया गया। मृतक के पुत्र संजय स्वर्णकार का कहना है कि अगर समय पर आक्सीजन मिल जाता तो मरीज की जान बच सकती थी। इसकी शिकायत सीएस मधेपुरा से करेंगे ताकि मेरी मां तो चली गई किसी और की मां बच सके। बीएचएम पियूष वर्धन ने बताया कि सिलेंडर की कमी नहीं है। कुल 11 भरा हुआ सिलेंडर सीएचसी सिंहेश्वर में उपलब्ध है। जिसमें 6 स्टोर, 2 लेबर रूम, ओटी 1, इमरजेंसी 1, कोविड आक्जवेशन रुम 1 भरा हुआ आक्सीजन सिलेंडर है।

वही इस बाबत सीएचसी प्रभारी डा. रविन्द्र कुमार ने बताया कि  सीएचसी में सिलेंडर की कोई कमी नहीं है। अभी भी 10 भरे हुए सिलेंडर उपलब्ध है। अगर ऐसा है तो जांच कर कार्रवाई के लिए लिखा जायेगा।



बकरी बचाने में मोटरसायकिल दुर्घटनाग्रस्त, महिला की मौत बकरी बचाने में मोटरसायकिल दुर्घटनाग्रस्त, महिला की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 15, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.