एक तरफ पसंस की विशेष बैठक आयोजित, दूसरी तरफ विरोध प्रदर्शन

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार भवन में प्रखंड प्रमुख अनिता कुमारी की अध्यक्षता में पसंस की एक विशेष बैठक आयोजित की गई. 

इस दौरान बीडीओ सरस्वती कुमारी के द्वारा अंतराष्ट्रीय महिला दिवस की बैठक में उपस्थित सभी को शुभकामनाएं दी गई. साथ ही उन्होंने कहा कि विशेष बैठक बुलाने का मुख्य उद्देश्य वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए योजना पंचायत समिति के माध्यम से लिया जाना है ताकि आगे के वित्तीय वर्ष में विकास कार्य हो सके. बैठक के दौरान मौजूद मुखिया अरुण कुमार अकेला, राजेन्द्र प्रसाद यादव, संजय साह, वीरेंद्र शर्मा, सुमित्रा देवी ने एक स्वर में कहा कि पंचायत के सभी वार्डो में लगाये गए नल जल योजना में भारी पैमाने पर अनियमितता किया गया है. जिस वजह से योजना धरातल पर नहीं उतर पायी है जिसकी जांच करवाई जाय. साथ ही जनवितरण प्रणाली में भ्रष्टाचार चरम पर है इस पर तत्काल रोक लगाईं जाय. हालांकि बैठक के दौरान एक पंचायत समिति छोड़कर उप प्रमुख सहित सभी पंचायत सामिति सदस्य नदारद देखे गए. मात्र चार पंचायत के मुखिया और दो-चार विभागीय अधिकारी के उपस्थिति में पंचायत सामिति के बैठक का कोरम पूरा किया गया. 

इस दौरान मौके पर सीओ राजेन्द्र कुमार राजीव, कृषि पदाधिकारी महेश चौधरी, डॉ कुंदन कुमार, प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी शैलेशचंद्र मिश्रा, मुखिया राजेन्द्र प्रसाद यादव, अरूण कुमार, बिरेन्द्र शर्मा, संजय साह सहित अन्य मौजूद थे. 

इधर आठ पंचायत समिति सदस्य सरिता देवी, राम सुन्दर दास, ललटून दास, विनोद राम, दोना देवी, पूनम कुमारी, सुदीप कुमार ठाकुर, उप प्रमुख रायबहादुर यादव ने प्रखंड परिसर में एक जुट होकर विरोध प्रदर्शन करते हुए प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा पंचायत सामिति विशेष  बैठक का सूचना प्राप्त नहीं हुआ जिस वजह से हम सभी पंचायत सामिति सदस्य के द्वारा बैठक का बहिष्कार किया गया. साथ ही कहा कि पूर्व में ली गई योजनाओं को पूर्ण करने के बाद भी आज तक उक्त योजना का पूर्ण भुगतान नहीं किया गया है. पूर्व में जो पंचायत सामिति के द्वारा योजना ली गई उस योजना को फाइल में ही दबा दिया गया. किसी विशेष व्यक्ति के द्वारा एक ही पंचायत में प्रखंड के कर्मियों के मिलीभगत से राशि का आवंटन किया गया है. हम सभी पंचायत सामिति अपने पाँच साल पूर्ण होने के बावजूद अपने क्षेत्र का एक भी विकास कार्य नहीं कर पाए.



एक तरफ पसंस की विशेष बैठक आयोजित, दूसरी तरफ विरोध प्रदर्शन एक तरफ पसंस की विशेष बैठक आयोजित, दूसरी तरफ विरोध प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.