9वीं बिहार राज्य सीनियर महिला हैंडबॉल के तीन दिवसीय प्रतियोगिता का उद्घाटन

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के भतरंधा परमानपुर पंचायत के कामेश्वर मध्य विद्यालय परमानंदपुर परिसर में शनिवार से तीन दिवसीय बिहार राज्य सीनियर महिला हैंडबॉल प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन किया गया. 

उद्घाटन से पूर्व सभी महिला खिलाड़ियों ने लाइनअप होते हुए शहीद कैप्टन आशुतोष के स्मारक तक पहुंच पुष्पांजलि अर्पित कर राष्ट्रगान गाया. वहीं शहीद कैप्टन आशुतोष की माता गीता देवी व पिता नंद किशोर भारती के द्वारा मैदान में नारियल फोड़ कर प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया. साथ ही मधेपुरा राजद विधायक प्रोफेसर चंद्रशेखर यादव, अंचलाधिकारी चंदन कुमार, विजय कुमार विमल, डॉ डी.के. आर्यन आदि जनप्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से फीता काटकर उद्घाटन किया. उद्घाटन के दौरान सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया एवं खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर शुभकामनाएं दी. 

उद्घाटन का शुरुआती मैच सिवान और सारण के बीच खेला गया. इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रतियोगिता के आयोजनकर्ता दीपक प्रकाश रंजन ने बताया कि इस तीन दिवसीय टूर्नामेंट में बिहार के 13 जिलों की महिला टीमें भाग ले रही है. जिसमें सिवान, वैशाली, पूर्णिया, भागलपुर, मधेपुरा, पटना, बक्सर, शेखपुरा, बेगूसराय, सारण, कैमूर, बांका, नवादा, शेखपुरा आदि की टीम शामिल हैं. इस आयोजन को लेकर स्थानीय खिलाड़ियों में काफी हर्ष का माहौल है. इस दौरान प्रो. चन्द्रशेखर यादव ने इसे बेहतर पहल बताते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन से खिलाड़ियों का हौसला बढ़ता है. उन्होंने आगे भी इस तरह के आयोजन के प्रयास की बात कही. वहीं भाजपा विधायक प्रत्याशी डॉ विजय कुमार विमल ने कहा कि प्रतियोगिता में बिहार के विभिन्न जिलों से आए प्रतियोगियों का हौसला बढ़ाते हुए खेल को खेल भावना से तथा अनुशासित ढंग से खेलें. साथ ही कहा कि हैंडबॉल खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रशासनिक व्यवस्था भी जरूरी है. 

अंचलाधिकारी चंदन कुमार ने कहा कि खेल के माध्यम से शरीर को चुस्त दुरुस्त रखा जा सकता है साथ ही शारीरिक इम्यूनिटी भी बढ़ाई जा सकती है. उन्होंने कहा कि महिला हैंडबॉल खेल को बढ़ावा देने के लिए सभी शिक्षा संस्थानों के प्रचारक से बात करूंगा. इस खेल के माध्यम से आगे बढ़ने का मौका प्रदान करने की चर्चा करूंगा. डॉ वी.के. आर्यन ने बताया कि प्रखंड में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता होने से  गांव में बच्चों का मनोबल बढ़ेगा और इनसे हमारे समाज के बच्चों में आगे खेलने का हौसला बढ़ेगा. 

वहीं प्रतियोगिता खेल का संचालन कराने में ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधि बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिए. महिला हैंडबॉल प्रतियोगिता को देखने के लिये मैदान में स्थानीय लोगों की काफी भीड़ देखी गई.

9वीं बिहार राज्य सीनियर महिला हैंडबॉल के तीन दिवसीय प्रतियोगिता का उद्घाटन 9वीं बिहार राज्य सीनियर महिला हैंडबॉल के तीन दिवसीय प्रतियोगिता का उद्घाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 07, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.