शिक्षा रोजगार रथ यात्रा पहुंची मुरलीगंज प्रखंड: सरकार के वादाखिलाफी को लेकर जागरूकता

शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के मुद्दे पर आम सहमति के लिए बिहार भर में शिक्षा रोजगार यात्रा निकाली गई है जो नौ फरवरी को मुरलीगंज के यह मस्जिद चौक एवं आज दिन के 10:00 बजे 10 फरवरी को यात्रा मीरगंज चौक पर आयोजित की गई । इस यात्रा का उद्देश्य बताते हुए जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के महासचिव सचिंद्र यादव ने कहा कि बिहार में 8 फरवरी से लेकर 15 फरवरी तक शिक्षा रोजगार यात्रा निकाली जाएगी.

एनडीए सरकार ने चुनाव के समय 19 लाख रोजगार देने का वादा किया था. लेकिन अब तक इस मुद्दे को लेकर सरकार ने कुछ नहीं किया है. बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है. शिक्षा की स्थिति बदहाल है. ऐसे में नए बिहार की सिर्फ एक पुकार है शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार. इसके लिए यह तय किया गया है कि पूरे बिहार में 8 फरवरी से लेकर 15 फरवरी तक शिक्षा रोजगार यात्रा निकाली जाएगी. गांव-गांव और कस्बे में जाकर स्वास्थ्य और शिक्षा ,रोजगार के प्रति लोगों को जागरूक किया करने का काम कर रही है

उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि सरकार ने जो रोजगार देने का वादा किया था. उसके लिए सरकार जल्द से जल्द रोड मैप जारी करें. वहीं, बिहार में बेरोजगार नौजवानों को 10 हजार प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दे. ग्रामीण रोजगार योजना के तर्ज पर सरकार शहरी रोजगार योजना की घोषणा करें.

मौके पर संतोष कुमार सुशील कुमार रघु विजय यादव मनरेगा मजदूर सभा के भारत भूषण सिंह, आएसा के न्यूटन कुमार, भाकपा माले मुरलीगंज प्रखंड संयोजक केके सिंह राठौर आदि मौजूद थे.



शिक्षा रोजगार रथ यात्रा पहुंची मुरलीगंज प्रखंड: सरकार के वादाखिलाफी को लेकर जागरूकता शिक्षा रोजगार रथ यात्रा पहुंची मुरलीगंज प्रखंड:  सरकार के वादाखिलाफी को लेकर जागरूकता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 10, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.