सरस्वती पूजा में डीजे बजाने और बिना लाइसेंस के जुलूस निकालने पर होगी सख्त कारवाई

मधेपुरा में सरस्वती पूजा को लेकर सदर थाना परिसर मे एसडीएम नीरज कुमार की अध्यक्षता मे शान्ति समिति की बैठक हुई । एसडीएम श्री कुमार ने सरस्वती पूजा  के अवसर पर डीजे बजाने पर पूरी तरह  प्रतिबंध करते हुए कहा कि आदेश का उल्लंघन करने वाले पूजा समिति और डीजे संचालक पर कारवाई की जायेगी, साथ ही डीजे को जप्त कर लिया जायेगा।

उन्होने कहा कि घरों में आयोजित पूजा को छोड़कर  कोई  संस्था, छात्रावास, सार्वजनिक स्थलों पर पूजा के आयोजन के लिए आदेश लेना होगा जिसमे संस्थान के लोगों का नाम पता मोबाइल नम्बर, फोटो देना अनिवार्य होगा. साथ ही आयोजन समिति को  प्राप्त आदेश के तहत  सरकारी गाइड लाइन पालन करना अनिवार्य होगा। 

मौके पर मौजूद एसडीपीओ अजय कुमार यादव ने कहा कि मैट्रिक परीक्षा को लेकर 17 फरवरी को प्रतिमा विसर्जन की तिथि निर्धारित है. समिति द्वारा पूजा पंडाल में सीसीटीवी कैमरा लगाना होगा. प्रतिमा विसर्जन के दौरान भीडियो रिकार्डिग करना और पंडाल में अग्नि शामक यंत्र लगना होगा । कहा कि पूजा पंडाल मे ऐसा कोई भी कार्टून नहीं बनायेंगे जिससे कोई सम्प्रदाय आहत हो, या ऐसा संगीत नहीं बजायेंगे जिससे दूसरों को परेशानी हो. पूजा समिति को प्रसाद वितरण के दौरान  सेनाटाइज व्यवस्था,  पंडाल में सामाजिक दूरी बनाये रखते कोविड 19 के गाइड लाइन का पालन करने का अनुरोध किया है।

चेतावनी देते हुए कहा कि बिना लाइसेंस के पूजा और प्रतिभा विसर्जन जुलूस निकालने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी ।  उन्होंने छात्राओं से शान्तिपूर्ण माहौल में सरस्वती पूजा मनाने की अपील की है ।

बैठक में सीओ योगेन्द्र दास, थानाध्यक्ष  सुरेश कुमार सिंह, ध्यानी यादव, सुनील कुमार साह, जटाशंकर प्रसाद, मो•शौकत अली, रवि कुमार, राजेश कुमार, अरूण कुमार सिंह, परमानन्द यादव मो• मुश्ताक, वंटी कुमार ,अतुल प्रकाश, चंदन कुमार सहित अन्य शामिल थे।

सरस्वती पूजा में डीजे बजाने और बिना लाइसेंस के जुलूस निकालने पर होगी सख्त कारवाई सरस्वती पूजा में डीजे बजाने और बिना लाइसेंस के जुलूस निकालने पर होगी सख्त कारवाई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 14, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.