पैक्स चुनाव के लिए की गई नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के भतरंधा परमानपुर पंचायत के पैक्स चुनाव का नाम निर्देशन पत्रों के समीक्षा में चार अध्यक्ष पद के लिए एवं 22 सदस्य पद की संवीक्षा की गई जो सही पाया गया. 6 फरवरी को नाम वापसी एवं प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न दिए जाएंगे. वहीं मुकेश प्रसाद यादव ने पूर्व पैक्स अध्यक्ष ललन कुमार यादव के विरोध में नामांकन पत्र पर आपत्ति निर्वाचन पदाधिकारी को दिया है. 

लिखित आपत्ति पत्र में उन्होंने कहा कि ललन कुमार यादव, पूर्व पैक्स अध्यक्ष वर्ष 2014-19 के कार्यकाल में 31-मार्च-2019 को समिति का राशि 430855 अपने जिम्मे अवैध रूप से रख लिया है, जिसे 3 फरवरी 2021 तक समिति के बैंक खाता में जमा नहीं किया है. जबकि समिति नियमावली के नियम 26 खंड ख में स्पष्ट उल्लेख है कि वह व्यक्ति सोसायटी के किसी लेनदेन, जांच लंबित व्यक्ति सोसाइटी के प्रबंध समिति के अध्यक्ष सदस्य निर्वाचन हेतु अभ्यर्थी के पात्र नहीं हो सकते हैं लेकिन नियम कानून को दरकरार कर उनके नामांकन को स्वीकृत कर लिया गया है.

इधर निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी संजीत कुमार ने बताया कि आवेदन के आलोक में जिला सहकारिता पदाधिकारी से भी बात किया गया है, उन्होंने कहा कि जब तक जिला से उनके विरुद्ध कोई ठोस सबूत नहीं देता है तब तक उनके नामांकन को सही माना जाएगा.

पैक्स चुनाव के लिए की गई नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा पैक्स चुनाव के लिए की गई नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 04, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.