मंडल कारा के बंदियों की हुई टीबी, बीपी, सुगर सहित अन्य रोग की जांच

मधेपुरा जिला यक्ष्मा विभाग द्वारा शुक्रवार को मंडल कारा मे तीन सौ विचाराधीन बंदियों का टीबी, सुगर, बीपी सहित अन्य रोग की जांच की गयी । जांच में दो दर्जन से अधिक बंदियों में बीपी और सुगर पाया गया ।

मालूम हो कि केन्द्र सरकार के द्वारा 'पूरा देश टीबी रोग से मुक्त हो' को लेकर दो दिवसीय  देश और राज्यव्यापी अभियान के तहत  जिला यक्ष्मा विभाग द्वारा शुक्रवार को मंडल कारा में जांच अभियान किया गया  ।

जांच टीम का नेतृत्व कर रहे यक्ष्मा विभाग के  सी •डी•ओ॰ डा॰ आनन्द भगत ने बताया कि मंडल कारा में तीन सौ बंदियों का काउन्सिल किया गया जिसमें एक दर्जन बंदियों का टीवी रोग होने की आशंका को लेकर बलगम लिया गया. इसके अलावे जांच के दौरान 10 बंदियों में हाई ब्लड प्रेशर और एक दर्जन बंदियों में हाई सुगर पाया गया ।

उन्होने बताया कि जिले में दो दिवसीय (15 और 16 जनवरी) अभियान के तहत जिला मुख्यालय स्थित मंडल कारा, उदाकिशुनगंज जेल, बाल सुधार गृह, सुखासन और एन॰आर॰सी॰ सिंहेश्वर में अभियान चलाया जा रहा  है, जिसमे चार टीम द्वारा बंदियों की यक्ष्मा रोग, हाई ब्लड प्रेशर,  ब्लड सुगर और एच ॰आई॰बी॰ की जांच किया जा रहा है. अभियान देश और राज्यव्यापी है जो 16 जनवरी तक चलेगा ।

मंडल कारा के बंदियों की हुई टीबी, बीपी, सुगर सहित अन्य रोग की जांच मंडल कारा के बंदियों की हुई टीबी, बीपी, सुगर सहित अन्य रोग की जांच Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 15, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.