फिर पकड़ी रफ़्तार: मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में 3 दिनों में 30 संक्रमित

पिछले दो दिनों में मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में कोरोना एक बार फिर  रफ्तार पकड़ ली है और जहाँ कल 20 संक्रमित सामने आए वहीँ आज 10 संक्रमित सामने आए हैं. इस तरह कुल 3 दिनों में संक्रमित की संख्या पहुंची 30.

मुरलीगंज प्रखंड सह नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 4 में आसपास के क्षेत्र में 20 कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। उस मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी शंकर प्रसाद व थानाध्यक्ष किशोर कुमार ने कोरोना प्रभावित मोहल्ले में जाकर लोगों को घर में रहने के लिए हिदायत दी । कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत शंकर प्रसाद ने ने लोगों से कहा कि कंटेनमेंट जोन का सही-सही पालन किया जाय, अन्यथा सख्ती बरती जाएगी। यह कार्य आपके परिवार की सुरक्षा के लिए ही किया जा रहा है। कंटेनमेंट जोन में कोई न तो बाहर से आ सकता है और न जोन के अंदर से बाहर जा सकता है। जिसे भी कोई चीज की जरूरत है वे प्रशासन के लोगों से कहें वही व्यवस्था करेंगे। जिले से स्वास्थ्य विभाग को दिशा निर्देश दिए गए हैं कि कंटेनमेंट जोन में आने वाले हर परिवार से एक-एक रैंडम सैंपल लेने का निर्देश दिया।

आज प्रखंड के पंचायत एवं नगर पंचायत कुल मिलाकर 340 लोगों की जांच की गई जिसमें से सबसे ज्यादा संक्रमित मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में पाए गए कुल 10 संक्रमित पाए गए। जिसमें तीन बैंक कर्मी, मुरलीगंज नगर पंचायत वार्ड नंबर 10 से दो संक्रमित, वार्ड नंबर 9से 2संक्रमित, वार्ड नंबर 6 से एक संक्रमित, एवं ग्रामीण क्षेत्र पकिलपार वार्ड नंबर एक से एक संक्रमित पाए गए।

गौरतलब हो कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों की मानें तो जनता के बीच मास्क पहनने की उदासीनता एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के कारण फिर एक बार कोरोना का ग्राफ मुरलीगंज शहर में बढ़ता जा रहा है.

फिर पकड़ी रफ़्तार: मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में 3 दिनों में 30 संक्रमित फिर पकड़ी रफ़्तार: मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में 3 दिनों में 30 संक्रमित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 24, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.