मुरलीगंज में कोरोना संक्रमित की संख्या में लगातार इजाफा, आज मिले 14 पॉजिटिव

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि से लोगों में भय का माहौल बन गया है। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच जांच में भी तेजी आई है वही संक्रमित की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है । 

संक्रमण की संख्या में बढ़ोतरी का एक बड़ा कारण है मास्क सोशल डिस्टेंसिंग की लापरवाही। पिछले चौबीस घंटे के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज में 50 व्यक्तियों का रैपिड एंटीजन टेस्ट लिया गया जिसमें 14 व्यक्ति संक्रमित पाए गए । आज के कुल संक्रमित मिलने के बाद कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 39 तक पहुंच गया है। आज वार्ड नंबर 12 में 10 मामले, वार्ड नंबर 10 में 3 मामले तथा वार्ड नंबर 8 में एक मामले सामने आए हैं.

संक्रमित मिले सभी को चिकित्सकों की टीम ने होम आइसोलेशन कर दिया। इस बीच डॉ संजीव कुमार द्वारा आवश्यक दवाई के साथ होम आइसोलेशन के दिशा निर्देश दिए गए. चिकित्सा प्रभारी द्वारा संक्रमित मिले लोगों के परिवार के सदस्यों का भी सैंपल प्राप्त निर्देश जारी किया गया है। ताकि इनके परिवार के संक्रमित लोगों की पहचान कर उनका इलाज किया जा सके। 

वही कई लोगों का आरोप है कि मुरलीगंज के कुछ ऐसे भी मामले हैं जो बाहर से जांच करा कर आए हैं एवं उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह खुद को होम आइसोलेशन में नहीं रख कर मटरगश्ती करते नजर आते हैं. यदि ऐसा है तो इसकी जनच कर ऐसे लोगों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जरूरत है. बिना मास्क के घूमना या सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करना न सिर्फ ऐसा करने वाले बल्कि पूरे समाज के लिए घातक है.

मुरलीगंज में कोरोना संक्रमित की संख्या में लगातार इजाफा, आज मिले 14 पॉजिटिव मुरलीगंज में कोरोना संक्रमित की संख्या में लगातार इजाफा, आज मिले 14 पॉजिटिव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.