दहशत के बीच अब भी है विभिन्न संगठनों के द्वारा मदद का हाथ बढ़ाने की जरूरत

कोरोना के बचाव के प्रति जागरूक करने और शहर में सेनेटाइज करने के विभिन्न संगठन और राजनैतिक दल ने अच्छी पहल की थी. लोगों ने इस काम की बेहद सराहना भी की.

 लेकिन यह ऐसे समय में शहर सेनेटाइज किया गया था जब शहर में एक भी कोरोना संक्रमण नहीं था लेकिन आज के तारीख में शहर के लोग संक्रमित की पहचान होने से लोगों में दहशत है. ऐसे में विभिन्न संगठन और विभिन्न राजनीतिक दल को मदद का हाथ आगे बढ़ाने की जरूरत है.

मालूम हो कि देश में कोरोना ने दस्तक दिया था सरकार ने लॉकडाउन लागू किया. इस दौरान राजद के पूर्व मंत्री और विधायक प्रो. चन्द्रशेखर ने लगातार शहर सहित अन्य जगहों पर सप्ताह भर से अधिक दिनों तक शहर में सेनेटाइज किया. नगर परिषद ने लगातार शहर के कथित गली मुहल्ला में सेनेटाइज किया ताकि रोग दस्तक नहीं दे. इसी बीच लाइंस क्लब की जिला इकाई ने कोरोना से बचाव को लेकर लगातार सेनेटाइज, जागरूकता रैली निकाली. मास्क वितरण, जिले के विभिन्न जगहों पर प्रवासी मजदूरों का सहारा बना. इसके अलावे कई अन्य संगठन या व्यक्ति उस वक्त में मसीहा की तरह सामने आये थे.

वहीं पत्रकार संगठन ने कोरोना से बचाव के लिए मास्क वितरण सहित बचाव जागरूकता रैली निकाली. इन संगठनों के प्रयास को जिला वासियों ने काफी सराहना की लेकिन यह ऐसे समय में किया जब एक भी रोगी नहीं था लेकिन आज गांव  से अधिक शहर में कोरोना हॉटस्पॉट बन गया. लोगों के बीच दहशत है. ऐसे समय में सरकार की एजेंसी मानो हाथ खड़े कर दी हो. 

वहीं आज की तारीख में इन संगठनों के द्वारा मदद का हाथ बढ़ाने की जरूरत है. आज जिला मुख्यालय के मुख्य सड़क सहित तमाम गली मोहल्लों में सेनेटाइज की जरूरत है और लोगों को लगातार जागरूक करने की जरूरत है जिससे हम इस जंग को जीत सकें.
दहशत के बीच अब भी है विभिन्न संगठनों के द्वारा मदद का हाथ बढ़ाने की जरूरत दहशत के बीच अब भी है विभिन्न संगठनों के द्वारा मदद का हाथ बढ़ाने की जरूरत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 16, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.