बिना मास्क के और मटरगश्ती करने वाले दो पहिया वाहन चालकों पर पुलिस ने दिखाया आक्रामक रूख

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जिले में 10 जुलाई से लेकर 16 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया गया था. राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस के प्रदेश में बढ़ते हुए संक्रमण को देखकर संपूर्ण लॉकडाउन का आदेश 16 जुलाई से लेकर 31जुलाई तक के लिए किया गया. 

बुधवार मुरलीगंज शहर में प्रभारी थानाध्यक्ष धनेश्वर मंडल द्वारा पूरी टीम के साथ शहर में लॉकडाउन के आदेश के अनुपालन करवाते दिखे. मुरलीगंज स्टेट हाईवे 91 पर कार्तिक चौक के पास कमांडो टीम एवं तमाम पुलिस पदाधिकारी के साथ मास्क नहीं पहन कर चलने वालों से चालान काट कर जुर्माने की राशि वसूल की.

मुरलीगंज कार्तिक चौक पर प्रभारी थाना अध्यक्ष लोगों से अपील करते दिखे कि कोरोना लॉकडाउन की अवधि के दौरान घर से बाहर निकलने की इजाजत तभी दी गई है जब आप किसी बहुत जरूरी काम से जा रहे हों. इसके बाद भी घर से बाहर निकलने के लिए आपको बहुत से नियम कानून का पालन करना चाहिए. लॉकडाउन के दौरान अगर आप किसी जरूरी काम से घर से बाहर निकल रहे हैं तो आपके चेहरे पर मास्क होना चाहिये. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए मास्क पहनना एक प्रभावी उपाय माना जा रहा है. लॉकडाउन की अवधि में बिना मास्क के घर से बाहर निकलने पर ₹50 का चालान काटा जा रहा है.

लोगों को सावधानी बरतने की ज़रूरत है ताकि इसे फैलने से रोका जा सके. गौरतलब है कि बिहार में चार-पांच दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या में काफी तेजी से इजाफा हुआ है. 

पुलिस प्रशासन एवं स्थानीय प्रशासन की इतनी सख्ती के बावजूद भी मुरलीगंज शहर के दुकानदारों में कोराना खौफ बिल्कुल ही नजर नहीं आ रहा है वे दुकान की शटर तो गिरा देते हैं पर दुकान के बाहर बैठकर ग्राहकों का इंतजार करते रहते हैं. अगर कोई ग्राहक आ गया तो दुकान के शटर के ताले खुले रहते हैं, दुकान के अंदर ग्राहकों को प्रविष्ट करवा कर शटर गिरा देते हैं. मुरलीगंज गोल बाजार से लेकर धर्मशाला रोड के गुजरी मोहल्ले में कपड़े के थौक दुकानदार से लेकर खुदरा विक्रेता तक सुबह से शाम तक अपने दुकानों के आगे बैठै नजर आ रहे हैं और ग्राहकों को अपनी सामान बेच रहे हैं जैसे मानो कि लॉकडाउन लगा ही ना हो.
बिना मास्क के और मटरगश्ती करने वाले दो पहिया वाहन चालकों पर पुलिस ने दिखाया आक्रामक रूख बिना मास्क के और मटरगश्ती करने वाले दो पहिया वाहन चालकों पर पुलिस ने दिखाया आक्रामक रूख Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 15, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.