सावधान रहें!: आसमानी बिजली गिरने से एक महिला की मौत, एक अन्य घायल

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के चौसा पश्चिमी पंचायत के जमुनी बासा आज दिन के करीब ग्यारह बजे आसमानी बिजली गिरने से एक पचास वर्षीया महिला की बुरी तरह झुलस कर मौत हो गई वहीँ एक अन्य पैतीस वर्षीया महिला घायल हो गई ।

बताया जाता है कि चौसा पश्चिमी पंचायत के वार्ड नंबर सात निवासी अंबिका पासवान अपनी पत्नी के साथ चौसा पश्चिम में स्थित जमुनी बासा पर अपना जनबासा बनाकर मवेशी का पालन पोषण कर अपना जीवन व्यतीत कर रहे थे. आज करीब दिन के ग्यारह बजे अंबिका पासवान की पत्नी मवेशी का चारा लेकर आई ही थी कि बारिश के साथ बिजली गिरने की वजह से उसकी मौत हो गई. बिजली करंट इतना तेज था कि उसके बासा में भी आग लग गई और देखते ही देखते पूरा बासा तथा उसमें रखा सामान जलकर खाक हो गया और अरुहुला  देवी उसी बासा के अंदर थी जो पूरी तरह झुलस गई. उसका शरीर इतना झुलस गया था कि देखने लायक नहीं था । 

वहीं कुछ दूर पर खाना बना रही योगेंद्र मंडल की पत्नी मधुमाला देवी घायल हो गई जिसको परिजनों की मदद से चौसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां उपचार के बाद डॉक्टर उसे खतरे से बाहर बता रहे थे। इधर घटना की सूचना मिलते ही आसपास के लोग देखने वालों का जन सैलाब उमड़ पड़ा तथा मृतक के परिवार में शोक की लहर दौड़ पड़ी. उनके पति अंबिका पासवान बार-बार कह रहे थे आब हम केना रहबै। 

अंचल अधिकारी आशुतोष कुमार ने कहा कि आपदा फंड से पीड़ित परिवार को चार लाख रुपये मिलेगा। 

मधेपुरा टाइम्स अपने पाठकों से अपील करती है कि मौसम विभाग अगले 72 घंटे का अलर्ट जाहिर किया है. भारी बारिश के साथ  बज्रपात का मौसम को देखते ही घर से बाहर निकले तथा किसी बिजली तार, मोबाइल टॉवर, वृक्ष, पानी वाली सतह पर खड़े ना रहें. ऐसी जगह पर बज्रपात होने का ज्यादा खतरा रहता है. घर में रहें सुरक्षित रहें।
सावधान रहें!: आसमानी बिजली गिरने से एक महिला की मौत, एक अन्य घायल सावधान रहें!: आसमानी बिजली गिरने से एक महिला की मौत, एक अन्य घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 19, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.