सिंहेश्वर में गौरी मंदिर निर्माण के लिए एसडीओ ने रखी शिलान्यास की ईंट

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर के गौरीपुर पंचायत स्थित पंडा टोला में गौरी मंदिर के निर्माण के लिए शिलान्यास की ईंट सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के सचिव सह एसडीओ वृंदा लाल ने और स्थानीय लोगों ने रखी । 

भूमि पूजन सदस्य विजय कुमार सिंह ने किया । शिलान्यास समारोह शुरू होने से पहले मंदिर निर्माण के लिए अपनी अपनी राय रखी पूर्व न्यास समिति के सदस्य धर्म नारायण ठाकुर ने कहा यहाँ सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति की 17 डिसमील जमीन है । लेकिन मंदिर पूरब के तरफ बने । पूर्व सदस्य दिवाकर सिंह ने कहा मंदिर निर्माण से पहले जमीन की नापी करा कर बाउंड्री दिया जाना चाहिए । रूपक श्रीवास्तव ने कहा जब दान से ही बनना है तो मंदिर का निर्माण पत्थर से होना चाहिए । 

इस बाबत एसडीओ वृंदा लाल ने कहा नापी भी होगा पहले जन सहयोग से बन रहे मंदिर का फंड इकट्ठा करने के लिए शिलान्यास जरूरी था । इस मंदिर का मूल आधार है कि बाबा सिंहेश्वर नाथ की बारात यहाँ आती है । तो बारात उत्तर से घुसे तथा दक्षिण से निकल जाय । शिलान्यास की ईट शिया राम यादव, विजेंद्र ठाकुर, मदन सिंह, बबलु ऋषिदेव, दिवाकर सिंह, कन्हैया ठाकुर, भवेश सिंह, संजय पाठक, सरोज सिंह, दिलीप खंडेलवाल, राजेश कुमार झा, राकेश झा, रवि शर्मा ने रखी । पंडा समाज के सत्येंद्र ना ठाकुर ने सबो से अनुरोध किया कि जो जो भक्त  शिलान्यास का ईट रखे हैं । बिना किसी भेद भाव और राजनीति के मंदिर बनाने में सहयोग दें अन्यथा मैया उसे माफ नही करेगी । 

मौके पर जेई संजय कुमार, प्रबंधक मनोज ठाकुर, निर्मल चौधरी, शंकर चौधरी, तुलानंद ठाकुर, नवीन ठाकुर, लाल बाबा, सुधाटर ठाकुर, सुमन ठाकुर, सुरेश ठाकुर, अशोक ठाकुर, पुर्व सदस्य सुधीर ठाकुर, जगरनाथ ठाकुर, अमरनाथ ठाकुर, रंजीत ठाकुर, नागीन ठाकुर, रंधीर ठाकुर, अभय सिंह, विनोद कुमार, श्रवन कुमार, सचेन यादव मौजूद आदि थे ।


सिंहेश्वर में गौरी मंदिर निर्माण के लिए एसडीओ ने रखी शिलान्यास की ईंट सिंहेश्वर में गौरी मंदिर निर्माण के लिए एसडीओ ने रखी शिलान्यास की ईंट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 10, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.