मुखिया द्वारा साबुन वितरण एवं सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जागरूकता अभियान

मधेपुरा के मुरलीगंज प्रखंड क्षेत्र के बेलो पंचायत के मुखिया सह मुखिया संघ के अध्यक्ष स्वदेश कुमार द्वारा वैश्विक महामारी पर पंचायत में समस्त वार्ड सदस्य सेविका, आशा कार्यकर्ताओं द्वारा आपातकाल बैठक किया गया. 


बैठक में कोरोना वायरस के संदर्भ में आंगनबाड़ी सेविका वार्ड सदस्यगण अपने-अपने वार्ड क्षेत्र में बाहर से यानी विभिन्न प्रदेशों में रोजगार के लिए गए हुए व्यक्ति जो वापस आए हैं उनकी सूची बना कर स्थानीय प्रशासन को देने के संबंध में निर्णय लिया गया. उन संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कर उनकी जांच करना अति आवश्यक बताया गया. साथ ही सभी गणमान्य लोगों ने यह भी निर्णय लिया कि सभी पंचायत व वार्ड में लोगों को जागरूक करेंगे, भीड़-भाड़ न करे व हमेशा घर जाने के बाद अपने हाथों को करीब बीस सेकेंड साबुन से धोएं और जितना हो सके आम व खास लोगों से भी दूरी बनाकर रखे एवं घरों से बाहर ना निकले ताकि खुद की सुरक्षा कर सकें. आये दिन कोरोना के चपेट में बहुत से लोग आ सकते हैं इसलिये अपने घरों से बाहर तब तक न निकले जब तक की कोई जरूरी काम न हो. 

इस अवसर पर उन्होंने वार्ड नंबर 8 में 100 से ज्यादा ग्रामीण महिलाओं के बीच लाइफबॉय साबुन का वितरण कर बीमारी से बचने के लिए हाथ धोने की प्रक्रिया को महत्वपूर्ण बताया. हाथ साफ करने का ये भी फायदा है कि इससे यदि हाथों में संक्रमण लगा भी होगा तो वह निकल जाता है. साथ ही बता दें कि साबुन और गुनगुने पानी से हाथ धोना सेनिटाइजर से बेहतर माना जाता है.

मुखिया द्वारा साबुन वितरण एवं सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जागरूकता अभियान मुखिया द्वारा साबुन वितरण एवं सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जागरूकता अभियान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 28, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.