केंद्र सरकार के खिलाफ ट्रेड यूनियन के आह्वान पर भारत बंद का दिखा असर

ट्रेड यूनियन के भारत बंद के आह्वान पर भाकपा माले ने एनएच 107 पर 4 घंटों तक जाम कर आवागमन को रखा अवरूद्ध, सुबह के 7:00 बजे से दिन के 11:00 बजे तक आवागमन रहा पूरी तरह बाधित.


देश श्रमिक की मांग के आह्वान पर आज एक दिन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर मधेपुरा जिले में एनएच 107 पर बेंगा पुल को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, मार्क्सवादी लेलिनवादी भाकपा माले द्वारा आज सुबह सात बजे पुल पर अवरोध रखकर आवागमन को पूरी तरह अवरुद्ध कर दिया.

पोस्टर बैनर के साथ सड़क को जाम कर केंद्र सरकार एवं बिहार सरकार के श्रमिक दमनकारी नीतियों के खिलाफ कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर नारेबाजी शुरू कर दी गई. सुबह 7:00 से 11:00 बजे तक आवागमन अवरुद्ध रहा. 11:00 बजे के बाद सड़क पर यातायात सेवा बहाल हुई. इस देशव्यापी हड़ताल को आवश्यक सेवाओं से मुक्त रखा गया है. बैंक, बीमा, डाक, परिवहन, बाजार, कुछ अन्य क्षेत्रों पर हड़ताल का असर देखा जा रहा है. सुबह से ही जगह-जगह श्रमिक, बंद के समर्थन में भाकपा माले के कार्यकर्ता बैंगा पुल पर पहुंचने लगे. 

वहीं बंद के समर्थन में सेंट्रल बैंक मुरलीगंज शाखा आज बंद रही. वहीं भारतीय स्टेट बैंक बंद से बाहर और खुले हुए थे. अखिल भारतीय किसान महासभा के के.के. सिंह राठौड़ ने बताया कि वर्तमान सरकार द्वारा रसोई गैस के मूल्य में वृद्धि, रेल भाड़े में वृद्धि, अनावश्यक रूप से सीएए लाकर सांप्रदायिक सौहार्दपूर्ण माहौल को बिगाड़ने का काम किया है. खाने पीने की जरूरत की चीजों के मूल्य में वृद्धि के खिलाफ भाकपा माले का यह बंद एवं संघर्ष सरकार के खिलाफ जारी रहेगा.

मौके पर खेग्रामस सचिव दिनेश राम, सुशील कुमार, रघु , महेंद्र मंडल, नथन मंडल, मिथिलेश सादा, गजेंद्र ऋषि, वकील मंडल, अजीत कुमार, शिवनंदन मुखिया, मनोज मुखिया, रामनरेश कुमार, अखिल भारतीय किसान महासभा के के. के. सिंह राठौर सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.
केंद्र सरकार के खिलाफ ट्रेड यूनियन के आह्वान पर भारत बंद का दिखा असर केंद्र सरकार के खिलाफ ट्रेड यूनियन के आह्वान पर भारत बंद का दिखा असर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.