सोशल मीडिया पर हथियार का प्रदर्शन करना युवाओं में ट्रेंड: कार्रवाई की मांग

इन दिनों सोशल मीडिया पर हथियार का प्रदर्शन करना युवाओं में ट्रेंड सा बन गया है. मधेपुरा के शंकरपुर थाना क्षेत्र में पिछले कुछ महीनों से दर्जनों युवाओं के द्वारा अवैध हथियारों का प्रदर्शन सोशल मीडिया पर किया जाना निरंतर जारी है.


 लेकिन स्थानीय प्रशासन के सुस्त रवैये के कारण दिन प्रतिदिन हथियारों का प्रदर्शन होना आम बात बनते जा रहा है, जबकि थाना क्षेत्र में पिछले कुछ महीनों में कई हत्या, लूट और गोली कांड की घटना घटित हो चुकी है जिसका अबतक उद्भेदन नहीं हो सका है.

सोशल मीडिया पर हो रहे ताजा वाइरल फोटो को कई लोगों ने पुलिस अधीक्षक मधेपुरा और शंकरपुर थाना अध्यक्ष सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी को भेजकर ऐसे लोगों के ऊपर कार्रवाई की मांग की है. वायरल फोटो पर पुलिस नहीं करती कोई कार्रवाई, लोगों में हो रही है तरह-तरह की चर्चा.

सोशल मीडिया पर इस तरह के फोटो पोस्ट होने के बाद लोगों में तरह-तरह की चर्चा होना आम बात बन जाती है. लोगों ने बताया कि पुलिस भले ही सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखने की बात करती रहती है लेकिन इन दिनों युवा मुख्य मार्ग से भटक रहे हैं, जिस वजह से आये दिन आपराधिक गतिविधि में इजाफा हो रहा है. पुलिस को समय रहते ऐसे मामले में तत्काल पहचान कर कार्रवाई करनी चाहिए. 

लेकिन मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद भी पुलिस कुम्भकर्णी नींद सोये रहती है जिस वजह से दिन प्रतिदिन युवाओं के द्वारा अवैध हथियारों का प्रदर्शन कर सोशल मीडिया पर बने रहना आम बात हो गई है.

सोशल मीडिया पर हथियार का प्रदर्शन करना युवाओं में ट्रेंड: कार्रवाई की मांग सोशल मीडिया पर हथियार का प्रदर्शन करना युवाओं में ट्रेंड: कार्रवाई की मांग  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.