अस्ताचलगामी सूर्य को अर्ध्य के साथ आस्था के महापर्व छठ का तीसरा दिन संपन्न

मधेपुरा में अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य के साथ ही लोक आस्था का महापर्व छठ का तीसरा दिन संपन्न हो गया. कल सुबह उदीयमान सूर्य को अर्ध्य देने के साथ ही छठ पर्व का समापन हो जाएगा. 


4 दिनों तक चलने वाले आस्था के महापर्व में गुरुवार को नही-खाय, शुक्रवार को खरना के बाद आज तीसरे दिन मधेपुरा जिले के सैकड़ों घाटों के अलावे हजारों घरों दरवाजों और आंगन में लाखों व्रतियों ने भगवान भास्कर को नमन किया और छठी मैया से अपने और अपने परिवार की सुख समृद्धि के लिए आशीर्वाद मांगा.

मधेपुरा में विभिन्न नदियों और पोखर ओके सैकड़ों घाटों पर आस्था का महापर्व मनाया जा रहा है. जिनमें से अधिकांश पर प्रशासन की तरफ से खास व्यवस्था की गई है. कई घाटों पर बैरिकेटिंग के साथ-साथ एसडीआरएफ की टीमें भी मौके पर सुरक्षा के लिए तैनात दिखे. पुलिस के अधिकारी और जवान भीड़ नियंत्रण तथा अन्य सुरक्षा के लिहाज से छठ के घाटों पर तैनात दिखे. 

मधेपुरा जिला मुख्यालय में में भिरखी घाट, सुखासन नदी घाट, गुमटी घाट, विमेंस कॉलेज घाट, जयपाल पट्टी घाट समेत कई अन्य घाटों पर भी प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे. आज दोपहर बाद से ही घाटों पर सूप और डाले आने शुरू हो गए. विभिन्न घाटों पर व्रतियों की भारी भीड़ देखी गई. छठ पर्व के अंतिम दिन कल रविवार को उगते हुए सूरज को अर्थ दिया जाएगा.
(नि. सं.)
अस्ताचलगामी सूर्य को अर्ध्य के साथ आस्था के महापर्व छठ का तीसरा दिन संपन्न अस्ताचलगामी सूर्य को अर्ध्य के साथ आस्था के महापर्व छठ का तीसरा दिन संपन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 02, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.