साइबर अपराधी ने शिक्षिका के बैंक खाते से 40 हजार रुपये गायब किये

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाने के लक्ष्मीपुर चंडीस्थान पंचायत स्थित केवटगचंडीमा निवासी व मध्य विद्यालय केवटगमा के शिक्षिका अनीता कुमारी के बैंक अकाउंट से साइबर अपराधी ने ठगी कर 40 हजार रुपये गायब कर दिए ।


पीड़ित शिक्षिका ने पटना स्थित साइबर सेल में शिकायत करने की बात कही है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को मध्य विद्यालय केवटगमा के शिक्षिका अनीता कुमारी के मोबाइल नंबर - 9661922388 पर मोबाइल नंबर 9631905183 से फोन कर बताया कि मैं भारतीय स्टेट बैंक शाखा मुरलीगंज का शाखा प्रबंधक बोल रहा हूं। आपका का बैंक खाता बंद हो गया है । खाता को चालू करने के लिए आप अपना एटीएम कार्ड आदि की जानकारी दें, खाता को चालू कर देता हूं। शिक्षिका अनीता ने एटीएम कार्ड का डिटेल फोन करने वाले शख्स को बता दिया। इसके बाद ओटीपी नंबर पूछकर शिक्षिका के बैंक खाते से 40 हजार रुपये दूसरे खाता में ट्रांसफर कर दिया। शिक्षिका  के मोबाइल में मैसेज आते ही वे समझ गई कि वे साइबर अपराधी के द्वारा ठगी गई है । इसके बाद पुनः साइबर ठग ने फोन कर  पुनः दूसरे ओटीपी नम्बर  पूछा । शिक्षिका ने पुनः ओटीपी नम्बर नहीं  बताया । 

पीड़ित शिक्षिका ने आनन-फानन में संबंधित बैंक के शाखा प्रबंधक को फोन कर खाता में होल्ड लगवा दिया। पीड़ित शिक्षिका अनीता ने बताई कि  वे न्याय के लिए पटना स्थित साइबर क्राइम ब्रांच में शिकायत करने जा रही हैं ।
(रिपोर्ट: मीना कुमारी)
साइबर अपराधी ने शिक्षिका के बैंक खाते से 40 हजार रुपये गायब किये साइबर अपराधी ने शिक्षिका के बैंक खाते से 40 हजार रुपये गायब किये Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 31, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.