मामूली विवाद में जमकर मारपीट में एक की मौत, आधा दर्जन घायल

कभी-कभी छोटे-छोटे विवाद में भी बेहद बुरे परिणाम सामने आ जाते हैं और यदि किसी छोटे विवाद में किसी की मौत हो जाए तो इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या हो सकता है? 


मधेपुरा जिले के श्रीनगर थाने के लक्ष्मीपुर भगवती पंचायत स्थित मेहता टोला वार्ड नंबर 11 में टट्टी लगाने को लेकर दो पक्षों के बीच हुए विवाद में भी कुछ ऐसा ही हुआ. दोनों पक्षों के बीच लाठी, डंडा, रॉड आदि से जमकर मारपीट हुई और इस घटना में  एक पक्ष के गजेंद्र मेहता को सर पर गंभीर चोट लगी और इलाज के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई । जबकि इसी पक्ष के एक महिला सहित चार अन्य लोग भी घायल हो गए जिसमें गंभीर रूप से घायल पिता पुत्र को दरभंगा डीएमसीएच बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार एक पक्ष के गजेंद्र मेहता ,सरजुग मेहता आदि के साथ दूसरे पक्ष के शिव शंकर मेहता सहित अन्य के साथ पूर्व से रास्ते की जमीन जो बिहार सरकार की जमीन है को लेकर वर्षों से विवाद चला आ रहा था। इस बीच मंगलवार की शाम गजेंद्र मेहता और अन्य के घर के समीप पड़ोसी शिव शंकर मेहता व अन्य के बीच टट्टी लगाने को लेकर आपस में विवाद हो गया। बताया गया कि इस बीच शिव शंकर व अन्य ने मारपीट के दौरान लाठी डंडा रॉड सहित अन्य हरवे हथियार  से लैस होकर गजेंद्र मेहता और उनके परिवार के अन्य लोगों के साथ जम कर मारपीट कर दी । मारपीट के दौरान गजेंद्र मेहता के सर पर रॉड से लगी चोट के कारण वे गंभीर रूप से घायल हो गए। साथ ही उनके परिवार के सरयुग मेहता, शंभू मेहता ,जय कुमार मेहता, सरजुग मेहता की पत्नी अमला देवी को भी गंभीर चोटें लगी । 

आनन-फानन में परिजनों ने पुलिस को सूचना देते हुए सभी घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने गंभीर रूप से घायल गजेंद्र मेहता, शंभू मेहता और अमला देवी को तत्काल बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया । 

सदर अस्पताल ले जाने के दरम्यान गंभीर रूप से घायल गजेंद्र मेहता की मौत हो गई । जबकि चिंताजनक रूप से घायल सरजुग मेहता और उनके पुत्र शंभू मेहता तथा पत्नी अमला देवी को बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच दरभंगा रेफर कर दिया गया है। वहीं घायल जय कुमार मेहता का सीएचसी में इलाज चल रहा है। 

दूसरी तरफ मारपीट के दौरान दूसरे पक्ष के शिव शंकर मेहता, टुनटुन मेहता, राजीव मेहता, मंटु मेहता, नारायण मेहता, चंदन कुमार सहित अन्य को भी चोटें आई जो अपना इलाज कराने के लिए कुमारखंड सीएचसी पहुंचे। श्रीनगर पुलिस ने शिव शंकर मेहता ,मंटु  मेहता ,राजीव मेहता, और टून टून मेहता को गिरफ्तार कर लिया। जिनका पुलिस अभिरक्षा में सीएचसी में इलाज करवाया जा रहा है। 

श्रीनगर थानाध्यक्ष रवीश रंजन ने बतायाा कि दो पक्षों के बीच हुए विवाद में एक पक्ष के एक व्यक्ति की मौत हो गई। बताया कि चार आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस अभिरक्षा में समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड में इलाज किया जा रहा है। मृतक गजेंद्र मेहता के पुत्र लालमोहन मेहता के बयान के आलोक में शिव शंकर मेहता, मंटू मेहता, टुनटुन मेहता समेत 9 व्यक्ति के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है । गिरफ्तार चारो आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है । 
मामूली विवाद में जमकर मारपीट में एक की मौत, आधा दर्जन घायल मामूली विवाद में जमकर मारपीट में एक की मौत, आधा दर्जन घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 31, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.