चुनावी बिगुल के साथ जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन एलर्ट, 115 के विरूद्ध कारवाई, दो पर सी सी ए प्रस्ताव

लोक सभा चुनाव का बिगुल बजते ही मधेपुरा जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन एलर्ट दिखना शुरू हो गई  है । 


डीएम नवदीप शुक्ला और एसपी संजय कुमार ने आचार संहिता के निर्वाचन आयोग के निर्देश का अनुपालन शुरू कर दिया है और एसपी ने सभी थानाध्यक्ष को कुख्यात बदमाश और असमाजिक तत्व की सूची तैयार भेजने का निर्देश दिया है ।  

मंगलवार को डीएम और एसपी ने संयुक्त रूप से आचार संहिता के मद्देनजर जिला मुख्यालय का भ्रमण कर शहर मे विभिन्न राजनैतिक दल के पोस्टर, बैनर और होर्डिंग सहित अन्य मामले की जांच की । शहर में आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले होर्डिंग को हटाया जा रहा है.
  
दूसरी ओर एसपी के आदेश पर सदर थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद राम ने थाना क्षेत्र मे कथित असमाजिक तत्व के विरूद्ध कारवाई शुरू कर दी । सदर थानाध्यक्ष ने चुनाव मे कथित रूप से प्रभावित करने वाले 115 लोग के खिलाफ 107 दंड प्रक्रिया संहिता की कारवाई करते पहली सूची भेजी है ।   सूत्र की माने तो सदर थाना क्षेत्र के दो शातिर बदमाश के विरूद्ध थानाध्यक्ष ने सी सी ए का प्रस्ताव भेजा लेकिन थानाध्यक्ष ने इसकी पुष्टि नही की है
थानाध्यक्ष श्री राम ने बताया कि एसपी के निर्देश थानाक्षेत्र के पहली सूची मे 65 और दूसरी में 50 लोगो के खिलाफ 107 की कार्रवाई की गई है।उन्होने कहा कि असमाजिक तत्व के विरूद्ध आगे भी कारवाई की प्रकिया जारी है । उन्होने कहा कि कुख्यात बदमाशों की सूची तैयार की जा रही है जिनके विरूद्ध सी सी ए का प्रस्ताव भेजा जायेगा ।

चुनावी बिगुल के साथ जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन एलर्ट, 115 के विरूद्ध कारवाई, दो पर सी सी ए प्रस्ताव चुनावी बिगुल के साथ जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन एलर्ट, 115 के विरूद्ध कारवाई, दो पर सी सी ए प्रस्ताव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 12, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.