शहीदों के सम्मान में मुरलीगंज में कई शौक्षणिक संस्थाओं ने किया शोकसभा का आयोजन

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में शहीद सीआरपीएफ जवानों के सम्मान में शोक सभा का आयोजन एवं पठन-पाठन शनिवार को स्थगित रखा गया.


मुरलीगंज नगर क्षेत्र के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों जम्मू व कश्मीर के पुलवामा जिले में आंतकियों के हमले में मारे गए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न स्कूल के सभी छात्रों एवं स्टाफ के सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखकर हमले में मारे गए नौजवानों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. 

बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने सबसे पहले राष्ट्रगान गाया. राष्ट्रगान के उपरांत 2 मिनट मौन धारण कर शहीद सैनिकों के आत्मा की शांति के लिए तथा उनके परिजन को दुख झेलने के लिए शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की. बच्चों की आंखें नम थी और पाकिस्तान के प्रति आक्रोश से भरा था। मौके पर निदेशक मानव कुमार सिंह, उप निदेशक कुमार गौरव, सेंटर हेड राकेश कुमार सिंह, प्राचार्य डॉ मौसम सिंह, उप प्राचार्य-ई० अभिजीत आनंद, अलका शाह, पद्मा रस्तोगी, निधि, जयप्रकाश ठाकुर आदि उपस्थित थे. 

मुरलीगंज एस एच 91 पश्चिमी किनारे पर अवस्थित चिल्ड्रन फ्यूचर अकैडमी के छात्र-छात्राओं शिक्षकों शिक्षिकाओं ने भी आज प्रातः स्कूल खुलते ही और छात्र-छात्राओं के पहुंचते ही राष्ट्रगान के उपरांत शोक सभा आयोजित कर विद्यालय का पठन-पाठन आज स्थगित कर दिया.

वेल्डन फ्यूचर पब्लिक स्कूल में भी आज प्रातः 9:00 बजे शोक सभा का आयोजन किया गया जिसमें छात्र-छात्राओं के साथ सभी शिक्षक एवं शिक्षिका शिक्षकेतर कर्मी ने हिस्सा लिया. शोक सभा के उपरांत विद्यालय में पठन-पाठन का काम आज स्थगित कर दिया गया । 

शोक सभा में प्रिंसिपल अशोक कुमार वर्मा, निदेशक दिलीप वर्मा, कमलेश वर्मा, दीपक वर्मा, सौरभ आनंद, पुरुषोत्तम कुमार, संजीव वर्मा, सावित्री गुप्ता, निशिकांत कुमार, हर्षिता महेश्वरी, मनोज प्रभाकर, अनुषा, नेहा, मौसम आदि लोग सम्मिलित थे.
शहीदों के सम्मान में मुरलीगंज में कई शौक्षणिक संस्थाओं ने किया शोकसभा का आयोजन शहीदों के सम्मान में मुरलीगंज में कई शौक्षणिक संस्थाओं ने किया शोकसभा का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 17, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.