केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी मधेपुरा में: किया कोसी-सीमांचल को जोड़ने वाली चार महत्वपूर्ण हाइवे समेत कई बड़े पुल का शिलान्यास

मधेपुरा के बीएन मंडल स्टेडियम मैदान में आज केन्द्रीय सड़क परिवहन एंव राज्य मार्ग मंत्री नितिन गडकरी व बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी समेत स्थानीय बिहार सरकार के कई मंत्री विधायकों के अलावे स्थानीय सांसद ने योजनाओं के शिलान्यास कार्यक्रम में की शिरकत. 



इस दौरान केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मधेपुरा समेत कोसी और सीमांचल के वासियों को दिया 2223.85 करोड़ का एक बड़ा सौगात. दरअसल मधेपुरा, सहरसा, सुपौल के अलावे कोसी और सीमांचल को जोड़ने वाली चार महत्वपूर्ण नेशनल हाइवे, राज्य मार्ग समेत कई बड़े पुल का भी शिलान्यास केन्द्रीय मंत्री ने दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यक्रम का उद्घाटन और रिमोट के साथ विभिन्न सड़क मार्ग समेत बड़े पुल का भी किया शिलान्यास. 

वहीँ इस दौरान जिला मुख्यालय के बीएन मंडल स्टेडियम मैदान में एक सभा को भी संबोधित करते हुए बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि आज देश के पीएम मोदी की अगुवाई में काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है देश व पूरा बिहार. उन्होंने कहा कि मैं देश के प्रधानमंत्री को बधाई देता हूँ जो पुलवामा घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने वायु सेना को आदेश दिया कि 44 के बदले तीन सौ का लेना है बदला. हमारे वायु सेना वीर जवानों ने वही किया. मैं उन्हें सलाम करता हूँ .
उन्होंने कहा कि 15 साल केन्द्र में रही पिछली सरकार और बिहार में रही सरकार ने मिलकर कोसी समेत बिहार के विकास को काफी पीछे छोड़ दिया. ये दोनों सरकार ने जहाँ बिहार की सड़क पर 600 करोड़ खर्च किया वहीँ हमारे सरकार में 2 लाख करोड़ में हीं सड़क चकाचक हो रही है. यही फर्क है देश के पीएम मोदी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार में. 
इस दौरान मंच से लोगों को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मैं मधेपुरा के मंडल की पावन धरती पर पहुंचकर काफी खुश हूँ. साथ उन्होंने स्थानीय सांसद पप्पू यादव और सुपौल की सांसद रंजीत रंजन को भी कोसी में विकास का श्रेय देते हुए बधाई दी. 

इस दौरान केन्द्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने लोगों संबोधित करते हुए मधेपुरा समेत कोसी और सीमांचल को जोड़ने वाली चार महत्वपूर्ण नेशनल हाइवे सड़क मार्ग पर किये गए खर्च का जिक्र करते हुए कहा कि आज कोसी में 22 23.85 करोड़ का सौगात दिया. वहीँ उन्होंने कहा कि हमारे युवाओं को काम और रोजगार चाहिए. इसके लिए भी सरकार हर क्षेत्र में कार्य कर रही है. हालाँकि पिछले दिनों हमारी बात नेपाल के प्रधानमंत्री से डैम निर्माण को लेकर वार्ता हो चुकी है. इस डैम के निर्माण से खासकर कोसी के इलाकों हर वर्ष आने वाली बाढ़ की तबाही से भी निजात मिलेगी और किसानों को 06 हजार पावर बिजली भी प्राप्त होगा जिस पर परियोजना तैयार है जल्द इस दिशा में कार्य प्रारंभ किया जाएगा.

मौके पर ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव, अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री डॉ रमेश ऋषिदेव, मंत्री नंदकिशोर यादव, नीरज कुमार बबलू, पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना, पूर्व मंत्री सह भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष रविन्द्र चरण यादव, जदयू जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव,जाप जिलाध्यक्ष मोहन मंडल,भाजपा जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार, युवा नेता राहुल यादव, भाजपा के नगर अध्यक्ष अंकेश गोप, आभाष आनंद, लोजपा जिलाध्यक्ष दिनेश पासवान आदि भाजपा एंव जदयू के अलावे जाप के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।
(रिपोर्ट: शंकर सुमन, उप संपादक, सभी फोटो: मुरारी सिंह)
केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी मधेपुरा में: किया कोसी-सीमांचल को जोड़ने वाली चार महत्वपूर्ण हाइवे समेत कई बड़े पुल का शिलान्यास केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी मधेपुरा में: किया कोसी-सीमांचल को जोड़ने वाली चार महत्वपूर्ण हाइवे समेत कई बड़े पुल का शिलान्यास Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.