मधेपुरा में भी युवा ले सकेंगे उच्च स्तरीय जी॰एस॰टी॰ और टैली का प्रशिक्षण, जिले से हुआ समिधा ग्रुप का चुनाव

मधेपुरा ज़िला से समिधा ग्रुप का चुनाव जी॰एस॰टी॰ और टैली प्रशिक्षण केंद्र के लिए किया गया है.

प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह के द्वारा, बिहार कौशल विकास मिशन, श्रम संसाधन विभाग, बिहार सरकार द्वारा ऑनलाइन लॉटरी का सीधा प्रसारण किया गया। जिसके  तहत बिहार राज्य के सभी जिलों में जी॰एस॰टी॰ और टेली का प्रशिक्षण केंद्र का चुनाव किया गया। जिसमें मधेपुरा ज़िला से समिधा ग्रुप का चुनाव प्रशिक्षण केंद्र के लिए किया गया है। उपरोक्त जानकारी ज़िला स्किल मेनेजर रजनीश कुमार ने दी।


समिधा ग्रुप के सचिव संदीप शांडिल्य ने बतलाया कि पूरे जिले के लिए ये ख़ुशी की बात है कि अब अपने मधेपुरा में भी उच्च स्तरीय जी॰एस॰टी॰ और टैली का प्रशिक्षण युवा ले सकेंगे। बिहार कौशल विकास मिशन के सौजन्य से पहले ही कुशल युवा कार्यक्रम सफलता पूर्वक पूरे राज्य में चल रहा है। इस नए प्रशिक्षण से मधेपुरा के युवाओं को जहाँ जानकारी प्राप्त होगी वहीं बहुत ही आसानी से उन्हें रोज़गार भी प्राप्त होगा। निजी अनुभव के आधार पर मधेपुरा जिले में अभी 5000 कुशल टैक्स प्रेक्टिसनर की ज़रूरत है। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि अप्रैल माह से प्रशिक्षण शुरू होगी। यह कोर्स 120 घंटे का होगा। इसके लिए केंद्र में अलग जगह उपलब्ध होगी। ऑनलाइन लौटरी को समिधा ग्रुप के सभी सदस्यों ने लाइव देखा और परिणाम आने पर एक दूसरे को बधाई दी।


वहीँ व्यापार संघ के संयोजक मनीष सर्राफ ने कहा कि इस प्रकार के प्रशिक्षण से ना बस मधेपुरा जिले के वायपरीयों को लाभ मिलेगा बल्कि आस पास के जिलों पर भी इसका असर होगा। बहुत बड़े पैमाने पर जानकार युवाओं की आवश्यकता है। साथ ही उन्होंने समिधा ग्रुप को नए ज़िम्मेदारी पर बधाई भी दी। मधेपुरा जिले के जाने माने मोटर साइकल विक्रेता आसफ़क आलम ने कहा कि समिधा ग्रुप मधेपुरा जिले के अधिकांश व्यापारियों के लिए मानव श्रोत उपलब्ध करवाता रहा है। लेखा जोखा के लिए जी॰एस॰टी॰ और टैली जानकारों की ज़रूरत बहुत ही ज़्यादा है। 


व्यापारी प्रशांत यादव, पुष्पेंद्र कुमार पप्पू, अमित कुमार मोनी, एन एस पार्थ सारथी, हरीकिशन सिंह, आनंद सराफ, अमित गौतम, आशीष सोना,स्किल मेनेजर राहुल मिश्रा, मुरलीगंज से सुधाकर सुमन, चौसा से मो मोजिब, क्लस्टर मेनेजर मधेपुरा आनंद कुमार, डी॰आर॰सी॰सी॰ मेनेजर प्रसून सिंह, रंजन कुमार सहित तमाम लोगों ने समिधा ग्रुप को बधाई दी। 

मौक़े पर समिधा ग्रुप कोर्डिनेटर मनीष कुमार, प्रशिक्षक  संतोष कुमार, मुन्नी यादव, प्रीयंका कुमारी, सौरभ कुमार, मो अझरुद्दीन, सुनील कुमार आदि उपस्थित थे। 

मधेपुरा में भी युवा ले सकेंगे उच्च स्तरीय जी॰एस॰टी॰ और टैली का प्रशिक्षण, जिले से हुआ समिधा ग्रुप का चुनाव मधेपुरा में भी युवा ले सकेंगे उच्च स्तरीय जी॰एस॰टी॰ और टैली का प्रशिक्षण, जिले से हुआ समिधा ग्रुप का चुनाव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 27, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.