शेम ऑन आगरा इंसिडेंट: नृशंस घटना के विरोध में मधेपुरा में निकाला कैंडल मार्च

उत्तर प्रदेश के आगरा में स्कूल से घर लौट रही हरेंद्र सिंह जाटव की बेटी संजलि (15) 10वीं की छात्रा को जिंदा जला देने की नृशंस घटना का विरोध जहाँ देश भर में हो रहा है वहीँ मधेपुरा में इस घटना का जोरदार विरोध हुआ है.


संजिली के क़ातिल की अविलम्ब गिरफ्तारी और इस नृशंस घटना पर क्षोभ व्यक्त करने के लिए मंडल सेना के तत्वाधान में आज शनिवार 22 दिसंबर 2018 को शाम मधेपुरा के बीएन मंडल (कॉलेज) चौक पर कैंडल प्रदर्शन किया गया।

मंडल सेना के प्रवक्ता रवि विद्रोही ने बताया कि संजलि (15) गांव से डेढ़ किमी दूर नौमील गांव में स्थित अशरफी देवी छिद्दा सिंह इंटर कॉलेज में पढ़ती थी । संजलि छुट्टी के बाद साइकिल से घर लौट रही थी, तभी गांव के पास आगरा जगनेर रोड पर हेलमेट पहने दो अज्ञात बाइक सवारों ने उसे रोक लिया और उस पर पेट्रोल डाल कर आग लगा दी। आग लगते ही छात्रा तड़पते हुए इधर-उधर भागने लगी। आग लगने के बाद भागते समय युवती पुलिया के नीचे खाई में गिर गई। युवती की चीख सुनकर वहां से गुजर रहे एक बस चालक ने उसे बचाया और आग बुझाई। बाद में संजलि को इलाज़ के लिए दिल्ली भेजा गया जहाँ वह ज़िंदगी की जंग हार गयी। बुधवार को उसकी दुःखद मृत्यु हो गयी। 

मधेपुरा में इस विरोध कैंडिल प्रदर्शन में प्रो जवाहर पासवान, राणा रणधीर, प्रो सूरज मंडल, प्रो ललन साहनी, मुन्ना कुमार, हेमेंद्र कुमार, दीपक कुमार आदि के नेतृत्व में दर्जनों नागरिक शामिल हुए।  
(नि. सं.)

शेम ऑन आगरा इंसिडेंट: नृशंस घटना के विरोध में मधेपुरा में निकाला कैंडल मार्च शेम ऑन आगरा इंसिडेंट: नृशंस घटना के विरोध में मधेपुरा में निकाला कैंडल मार्च Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 22, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.