आग से तीन घर स्वाहा, हजारों की संपत्ति हुई जलकर राख

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत पड़वा नवटोल पंचायत में आज सोमवार को दिन के करीब 1:00 बजे विष्णुपुर वार्ड नंबर 10 में पवन यादव के घर में खाना बनाने के दौरान चूल्हे की आग फैल जाने से घर में रखा सभी सामान जलकर राख हो गए, गनीमत रही कि किसी की जान की कोई क्षति नहीं हुई. 


मौके पर ग्रामीणों द्वारा जब तक आग को काबू किया जाता तब तक आग विष्णुदेव यादव के तीन घरों को स्वाहा कर चुकी थी. घर में रखें अनाज कपड़ा जेवर एवं 16000 नगदी समेत हजारों की संपत्ति जलकर राख हो गई. 

मौके पर मौजूद पवन यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि वह दैनिक मजदूरी कर अपना भरण पोषण करते हैं. आज उनकी पत्नी घर में खाना बना रही थी कि इसी क्रम में वह बच्चे को सुलाने के लिए चली गई. इतने में आग की चिंगारी चूल्हे के बाहर निकल कर घरों में  लग गई. क्योंकि घर टीन और फूस से बना हुआ था. आग इतनी तेजी से फैली कि घर में रखे हुए खाने-पीने के भंडारण किए गए अनाज को भी निकालने का मौका नहीं दिया. बिछावन, कपड़े, गहने जलकर राख हो गए. मौके पर मौजूद पवन यादव ने बताया कि इसकी सूचना मुरलीगंज अंचलाधिकारी को दी गई है.
मामले में मुरलीगंज अंचलाधिकारी शशि भूषण कुमार ने बताया कि आवेदन प्राप्त होने के उपरांत मैंने पंचायत सेवक को घटना की जांच के लिए भेजा है. जांचोपरांत जो भी आपदा सहायता राशि है उपलब्ध करवाई जाएगी.
आग से तीन घर स्वाहा, हजारों की संपत्ति हुई जलकर राख आग से तीन घर स्वाहा, हजारों की संपत्ति हुई जलकर राख Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 03, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.