मधेपुरा में दो दिवसीय डांडिया महोत्सव का आयोजन, जिला परिषद अध्यक्षा ने किया उद्घाटन

मधेपुरा जिला मुख्यालय के वेदव्यास महाविद्यालय में दो दिवसीय डांडिया महोत्सव का आयोजन किया गया.


आयोजकों ने बताया कि बीते दिन गुजरात में वहां रह रहे बिहारियों के साथ मारपीट और भगाये जाने के मामले के बाद पूरे बिहार में गुजरात को लेकर आक्रोश है लेकिन मधेपुरा में गुजरात और बिहारियों के बीच भाईचारगी का संदेश देने हेतु आयोजित दो दिवसीय डांडिया महोत्सव का आयोजन किया गया है.

डांडिया महोत्सव का उद्घाटन जिला परिषद अध्यक्षा श्रीमती मंजू यादव, मुरलीगंज नगर परिषद अध्यक्ष श्वेत कमल उर्फ बौआ यादव, जिप उपाध्यक्ष रघुनंदन दास ने सम्मिलित रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। सम्बोधित करते हुए जिप अध्यक्षा ने कहा कि बिहार की धरती सबको सीखाने वाली धरती है, गुजरात मे बीते दिन बिहार के लोगों के साथ अन्याय हुआ लेकिन मधेपुरा के युवाओं ने फिर उसे दिखाया है कि बिहारी कैसे भाईचारगी में विश्वास रखते हैं ।

इस अवसर पर जिला परिषद् अध्यक्षा श्रीमती मंजू देवी एवं मुरलीगंज नगर पंचायत अध्यक्ष श्वेत कमल उर्फ बौआ यादव ने कहा कि दुर्गा पूजा पर डांडिया का आयोजन काबिले तारीफ है और हम सभी को एक खुशी मनाने का मौका इस अवसर पर मिलता है। गुजरात में भले ही बिहारियों के बारे में उल जलूल बात होती हो लेकिन हम लोग शांति से ऐसे कुत्सित मानसिकता वाले लोगों को प्यार और मोहब्बत से जबाब देते हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आयोजक श्री कृष्ण सेना के अध्यक्ष राहुल यादव ने कहा कि गुजरात में राजनीतिक लाभ के लिए कुछ लोग बिहारियों के साथ अन्याय कर रहे हैं लेकिन डांडिया महोत्सव बिहार की सहिष्णु सोच का प्रतीक है हम राष्ट्रीय एकता और भारतीय सांस्कृतिक विविधता को जन जन तक पहुचाने का काम करते हैं। 

इस मौके पर सौरभ यादव ने कहा कि बिहार बुद्ध की भूमि है और चंद्रगुप्त मौर्य और अ सम्राट अशोक की कर्मभूमि है, बिहार के वैभव तले गुजरात क्या पूरा विश्व समा सकता है। डांडिया गुजरात की लोकसंस्कृति है इसे राजनीतिक विद्वेष का साधन बनाना कहीं से उचित नहीं है। 

 कार्यक्रम की शुरआत ग्रुप डांस से हुआ ।फिर स्थानीय गायक विकास कुमार पलटू ने अपने नव रिलीज गीत माँ तेरे चरणों मे गाकर कार्यक्रम का जोड़दार आगाज किया। फिर युवतियों ने डांडिया खेला. उसके बाद कपल डांडिया डांस दिखाया गया। डांडिया में बच्चों ने भी जमकर डांस किया ।

इस अवसर पर युवा नेता प्रशांत यादव,अंकेश गोप, अनिल यादव,अरविंद अकेला, जटाशंकर कुमार,इंदल यादव,अभिषेक कुमार, जयशंकर, सुधांशू, श्रीकांत, अरविंद दास, आनंद कुमार,अमोद कुमार,हीरा यादव, राजेश,अभिमन्यु, आयुष, डॉ जौहरी,आशीष सोना,शम्भू आर्या, साक्षी सुमन, गरिमा उर्वशी, सपना, श्याम कुमार, वीरेंद्र, शत्रुघ्न कुमार, पी यदुवंशी, डॉ रश्मि रमन सहित श्रीकृष्ण सेना पदाधिकारी एवं गणमान्य उपस्थित रहे।
मधेपुरा में दो दिवसीय डांडिया महोत्सव का आयोजन, जिला परिषद अध्यक्षा ने किया उद्घाटन मधेपुरा में दो दिवसीय डांडिया महोत्सव का आयोजन, जिला परिषद अध्यक्षा ने किया उद्घाटन  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 16, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.