राज्य महिला आयोग की सदस्य का मधेपुरा दौरा, दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश

बिहार राज्य महिला आयोग की सदस्य डॉ. उषा विद्यार्थी का आज मधेपुरा दौरा कई मायने में महत्वपूर्ण रहा. 


डॉ. उषा विद्यार्थी ने आज मधेपुरा के मंडल कारा का निरीक्षण कर वहां की स्थिति का जायजा लिया और कमियों को लेकर जेल अधीक्षक अमित कुमार को कई आवश्यक निर्देश भी दिए. उन्होंने जेल में महिला वार्ड को भी देखा तथा बंदियों की शिकायतें भी सुनीं. बताया गया कि महिला बंदियों ने अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की शिकायत भी उनसे की.

बीएनएमयू  में आंतरिक परिवाद समिति बनाने का दिया निर्देश 

अपने मधेपुरा दौरे में राज्य आयोग की सदस्य ने बीएन मंडल विश्वविद्यालय जाकर भी स्थिति का जायजा लिया और आंतरिक परिवाद कमेटी बनाने का निर्देश दिया. डॉ. उषा विद्यार्थी ने सदर अस्पताल में सिविल सर्जन को भी आंतरिक परिवाद कमेटी बनाने का निर्देश दिया. जिला अतिथि गृह में उन्होंने प्रेस वार्ता में कहा कि नाबालिगों से दुष्कर्म के मामले में फाँसी की सजा से ऐसे मामलों में कमी आएगी.

महिला आयोग की सदस्य ने भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्षा मीनाक्षी बरनवाल से जिले की पीड़ित महिलओं और राज्य महिला आयोग के बीच कॉर्डिनेटर की तरह काम करने को भी कहा ताकि महिलाओं को न्याय मिलने में आसानी हो सके.

मौके पर मौके पर उनके साथ मधेपुरा जिला भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्षा मीनाक्षी बरनवाल तथा महिला मोर्चा की नगर अध्यक्ष रीता राय, तंद्रा शरण, जिला अध्यक्ष स्वदेश कुमार, दिलीप सिंह आदि मौजूद थे.
(नि. सं.)
राज्य महिला आयोग की सदस्य का मधेपुरा दौरा, दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश राज्य महिला आयोग की सदस्य का मधेपुरा दौरा, दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 13, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.