28 फ़रवरी 2018

हॉली क्रॉस स्कूल में होली मिलन, छात्रों को तनाव मुक्त होकर परीक्षा देने की सलाह

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित हॉली क्रॉस स्कूल में होली के शुभ अवसर पर विद्यालय के सभी छात्र छात्राओं के साथ विद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर बंदना कुमारी ने शुभकामना देते हुए कहा कि वसंत में होली का त्यौहार बड़ा ही मनोरम होता है.


इस ऋतु में पेड़ों के पुराने एवं सूखे पत्ते झड़ जाते हैं. पेड़ पौधों में नई पत्तियां तथा आम-लीची के पेड़ों में मंजर आ जाते हैं. इस स्वरूप में होली हम मनाते हैं ठंड की विदाई एवं गर्मी का आगमन दोनों के बीच को मनोहर ऋतु वसंत कहते हैं एवं इसमें आकर्षक रंगों का त्योहार है होली अर्थात साल भर कर जितनी तकलीफ, कठिनाइयाँ और बुराइयाँ हो रही हो उन्हें भुलाकर नवीन कल्पना और नवीन सपनों को संजोने, बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व होली सभी उम्र के लोगों में नया जोश उमंग उत्साह एवं नया रंग भर देती है.

इस अवसर पर सभी छात्र छात्राओं ने शिक्षकों को अबीर से प्रणाम कर परीक्षा में सफलता का आशीर्वाद लिया. वहीँ बालिका छात्रावास की छात्राओं की खुशी दोगुनी थी. एक तो होली का पर्व और छुट्टी होने पर घर जाने की खुशी चेहरे पर दिख रही थी.

इस अवसर पर प्राचार्य डॉ बंदना कुमारी ने सभी बोर्ड परीक्षा 10वीं एवं 12वीं के छात्रों को तनाव मुक्त होकर खुशी पूर्वक अपने मेहनत का रंग परीक्षा में प्राप्त करने हेतु शुभकामनाएं दी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...